कैथून नगरपालिका अध्यक्ष आईना महक ने CM को दिया ज्ञापन, समस्याओं से कराया अवगत
Advertisement

कैथून नगरपालिका अध्यक्ष आईना महक ने CM को दिया ज्ञापन, समस्याओं से कराया अवगत

कैथून नगर पालिका अध्यक्ष आईना महक द्वारा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का अवलोकन करने कोटा दौरे पर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कैथून क्षेत्र में आई बाढ़ के हालात के बारे में बताया और क्षेत्र की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया. 

CM को दिया ज्ञापन

Ladpura: कैथून नगर पालिका अध्यक्ष आईना महक द्वारा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का अवलोकन करने कोटा दौरे पर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कैथून क्षेत्र में आई बाढ़ के हालात के बारे में बताया और क्षेत्र की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया. पालिका अध्यक्ष आईना महक ने बताया कि चंद्र लोही नदी की सीमा पर कुछ व्यक्तियों ने अतिक्रमण कर रखा है, जिससे नदी के मौके बंद हो गए हैं. 

इसकी खुदाई के लिए पालिका ने नियमानुसार टेंडर जारी कर खुदाई कार्य करवाया था लेकिन पालिका उपाध्यक्ष और व्यापार संघ अध्यक्ष हरि ओम पुरी ने अकारण ही व्यवधान उत्पन्न करते हुए नदी की खुदाई का कार्य रुकवा दिया था, जिसके कारण नदी के मोको की पूर्णरूप से खुदाई नहीं हो पाई, जिसके कारण नदी में अधिक पानी आने से पानी की निकासी तेजी से नहीं होने के कारण कैथून में गत दिनों बाढ़ के हालात उत्पन्न हुए.

वहीं ज्ञापन में बताया है कि व्यापार संघ अध्यक्ष हरि ओम पुरी और अन्य व्यापारियों भाजपा नेता जिला परिषद सदस्य योगेंद्र नंदवाना, आर एस एस के कार्यकर्ताओं ने राजनीति करते हुए 24 अगस्त को मुख्य मार्ग को अवरुद्ध करते हुए चक्का जाम किया था लेकिन प्रशासन ने उनके विरुद्ध किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की है. उक्त व्यक्ति द्वारा उल्टा आमजन की मदद कर रहे नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ परिवाद दर्ज करवाया गया है. उन्होंने चक्का जाम पर आवागमन बंद करने के मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Student Election: प्रतापगढ़ गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में मतदान हुआ शुरू, 4 पदों पर हो रहा मुकाबला

महक ने बताया कि बिना रजिस्टर्ड चलाये जा रहे व्यापार संघ की नियमानुसार जांच कराई जाए. व्यापार संघ अध्यक्ष हरिओम पुरी और उनके साथी कुछ व्यापारियों द्वारा अवरोध उत्पन्न कर आमजन को पहुंचाई गई परेशानी के लिए और चक्काजाम कर आवागमन बन्द किए जाने के लिए नियमानुसार रिपोर्ट दर्ज करवाकर कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

इस बारे में जब पालिका उपाध्यक्ष और व्यापार महासंघ अध्यक्ष हरि ओम पुरी ने बताया कि यह तथ्य गलत है. मैंने नदी की खुदाई का कार्य नहीं रुकवाया जबकि मैंने तो संवेदक द्वारा नदी से कूदकर मिट्टी को नियम विरुद्ध बेचने का विरोध किया था.

कोटा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार को धनु को काम में होगी परेशानी, कन्या किसी से कोई बात शेयर न करें

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के सवाल पर अशोक गहलोत बोले, मैं राजस्थान छोड़कर नहीं जाउंगा

बारां में काली सिंध नदी में आए उफान ने कई गांवों में मचाई तबाही, खान मंत्री लेंगे जायजा

Trending news