कोटा- स्मार्ट फोन योजना में पात्र महिलाओं ने किया सड़क जाम, 10 दिन में दूसरी बार रोड जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1888650

कोटा- स्मार्ट फोन योजना में पात्र महिलाओं ने किया सड़क जाम, 10 दिन में दूसरी बार रोड जाम

Kota news: राजस्थान के कोटा जिले के रामगंजमंडी में राजस्थान सरकार के द्वारा स्मार्ट फोन योजना में दिनों दिन हंगामा बढ़ता ही जा रहा है. रामगंजमंडी शहर के नगर पालिका कार्यालय में संचालित शिविर में पात्र महिलाओं ने हंगामा कर मुख्य रोड़ को जाम कर सड़क पर बैठ गई.

कोटा- स्मार्ट फोन योजना में पात्र महिलाओं ने किया सड़क जाम, 10 दिन में दूसरी बार रोड जाम

Kota news: राजस्थान के कोटा जिले के रामगंजमंडी में राजस्थान सरकार के द्वारा स्मार्ट फोन योजना में दिनों दिन हंगामा बढ़ता ही जा रहा है. रामगंजमंडी शहर के नगर पालिका कार्यालय में संचालित शिविर में पात्र महिलाओं ने हंगामा कर मुख्य रोड़ को जाम कर सड़क पर बैठ गई. कैंप में बदसुलूकी और अव्यवस्था के चलते 10 दिन में महिलाओं ने 2 बार रोड जाम किया है. मंगलवार को भी महिलाओं को 5 दिन पहले के टोकन पर भी लाभार्थी नही बनाने और रोजाना चक्कर देने को लेकर महिलाओं का गुस्सा फुट पड़ा. महिलाए कैंप के बाहर मुख्य सड़क को जाम कर बैठ गई. 

जिससे सड़क के दोनो ओर भारी वाहनों की कतारे लगी. करीब 1 घंटे बाद पुलिस ने महिलाओं से समझाइश कर व्यवस्था को सुधारने के आश्वासन देकर सड़क से उठाया. जिसके बाद करीब 1 घंटे तक जाम को नियंत्रित कर सड़क को सुचारू किया गया. महिलाए कैंप के पिछले 5 - 7 दिन से लगातार चक्कर काट रहे है. पहले से 23 सितंबर से 26 सितंबर तक राजकीय अवकाश होने से कैंप बंद रहा. जिसमे महिलाओं के पास 14 सितंबर 15 सितंबर तो टोकन है लेकिन फिर भी स्मार्ट फोन नही मिल रहा. दूर दूर से बसों,ऑटो में किराया बिगाड़ कर महिलाए कैंप आ रही है.

यह भी पढ़े- success story: बेटी को चैंपियन बनाने के लिए पिता ने लगा दी सारी जमा पूंजी, छोड़ दिया गांव

पालिका कार्यालय में सुबह 11 बजे महिलाओं का झुंड सड़क पर आ गया. जहां महिलाओं ने हंगामा कर नगर पालिका के सामने मुख्य सड़क पर बैठ जाम लगा कर रास्ता बंद कर दिया. करीब 1 घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची. जब तक 200 महिलाओं ने सड़क को जाम रखा. पुलिस ने महिलाओं से समस्या के बारे में जाना. और जल्द ही समाधान करने का आश्वासन दिया. ऐसे में महिलाओं ने पुलिस की बात मान कर सड़क से हट गई. जिसके बाद ट्राफिक पुलिस ने दोनों ओर लगे लंबे जाम को नियंत्रित करते हुए सड़क को सुचारू करवाया.

उल्लेखनीय है की पालिका कार्यालय के सामने महिलाओं ने 10 दिन में दूसरी बार सड़क को जाम किया है. पहले 15 सितंबर को महिलाओं से पालिका कर्मियो की अभद्रता और बिना सूचना के कैंप अवकाश होने को लेकर महिलाओं ने सड़क जाम कर दी थी. जिसमे पालिकाध्यक्ष देवीलाल सैनी और पालिका ईओ दीपक नागर ने महिलाओं से समझाइश कर व्यवस्थाओं को सुधारने के आश्वासन पर धरना समाप्त करवाया था. लेकिन जिसके बावजूद भी दिनो दिन छोटे मोटे हंगामे चलते है. 10 दिन में 2 हंगामा महिलाओं ने मंगलवार को सड़क जाम कर किया. जहा टोकन होने के बावजूद फ्री स्कीम फोन नही मिल रहे.

 

Trending news