सितंबर में बारिश का सितम, टूटा 50 साल का रिकार्ड, फसलें तबाह, नदियों में उफान
Advertisement

सितंबर में बारिश का सितम, टूटा 50 साल का रिकार्ड, फसलें तबाह, नदियों में उफान

Pipalda: अगस्त या सितंबर के पहले सप्ताह में हर साल मानसून विदा हो जाता है लेकिन 50 वर्षों में लोगों ने ऐसा नहीं देखा कि सितंबर के अंतिम सप्ताह में सावन की तरह बारिश की झड़ी लगी हुई है. नदियां उफान पर है, रास्ते बंद हो गए है.

बारिश का सितम

Pipalda: अगस्त या सितंबर के पहले सप्ताह में हर साल मानसून विदा हो जाता है लेकिन 50 वर्षों में लोगों ने ऐसा नहीं देखा कि सितंबर के अंतिम सप्ताह में सावन की तरह बारिश की झड़ी लगी हुई है. नदियां उफान पर है, रास्ते बंद हो गए है. इटावा क्षेत्र में भी पिछले 24 घंटे में 50 ए एम एम से अधिक बारिश दर्ज हुई है.

जिसने पिछले एक दशकों के रिकार्ड तोड़ दिए है. क्षेत्र में खातोली पार्वती नदी की पुल पर करीब 9 फीट से अधिक पानी होने के कारण राजस्थान और मध्यप्रदेश का सम्पर्क पिछले 36 घंटे से कटा हुआ है, जिससे स्टेट हाइवे 70 कोटा-ग्वालियर बंद है. वहीं चम्बल कैथूदा पुलिया पर भी पानी आने के कारण मार्ग अवरुद्ध है. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन यह तय लेकिन किसके हाथों में होगी राजस्थान की कमान?

क्ष्रेत्र के स्थानीय नदी नालों में भी पानी की तेजी से आवक बनी हुई है. इसके अलावा आसमानी आफत के सितम ने फसलों को तहस-नहस कर दिया है और किसानों की उम्मीदों को चूर-चूर कर दिया है. क्षेत्र में उड़द की फसल पूरी तरह पककर खड़ी हुई है, वहीं सोयाबीन की फसलें भी पक गई है, ऐसे में इस बारिश ने किसानों का सब बर्बाद कर दिया है.

खबरें और भी हैं...

अपनी सीट पक्की करने के लिए अगले सीएम के नाम पर सुर बदल रहे हैं कांग्रेस विधायक- रामलाल शर्मा

सीएम पद पर अशोक गहलोत के बाद सचिन पायलट के नाम के बीच, कटारिया का चुनावों में बीजेपी के चेहरे को लेकर बड़ा बयान

उर्फी जावेद ने इस बार फिर पहनी ऐसी यूनिक ड्रेस, लोग बोले- समझ नहीं आता चाहती क्या हो?

Trending news