kota news: अब कोटा से अहमदाबाद जाना हुआ आसान, स्पीकर ओम बिरला ने दिखाई नई ट्रेन को हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1596058

kota news: अब कोटा से अहमदाबाद जाना हुआ आसान, स्पीकर ओम बिरला ने दिखाई नई ट्रेन को हरी झंडी

कोटा :  कोटा-असावरा नई ट्रेन का शुभारंभ, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस ट्रेन का शुभारंभ कोटा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 01 से हरी झंडी दिखाकर किया. जिसमें पहले दिन कोटा से लगभग 250 यात्रियों ने यात्रा किया.

kota news: अब कोटा से अहमदाबाद जाना हुआ आसान, स्पीकर ओम बिरला ने दिखाई नई ट्रेन को हरी झंडी

कोटा : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा-असावरा नई ट्रेन का शुभारंभ किया. कोचिंगनगरी में छात्रों एवं यात्रियों को असावरा के लिए रेलसेवा की सौगात मिली है मीडिया से बात करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि बूंदी,उदयपुर सिटी, डूंगरपुर के नए रास्ते से भी कोटा और अहमदाबाद अब जुड़ गए हैं. इसका लाभ उद्यमियों, व्यापारियों, रोगियों, विद्यार्थियों सहित सभी वर्गों को मिलेगा. गुजरात और राजस्थान के लोगों में बरसों से गहरा जुड़ाव है, यह ट्रेन दोनों राज्यों के लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध होगी. क्षेत्रीय आमजनता की मांग, लोकसभा अध्यक्ष के अथक प्रयास एवं रेल मंत्रालय की सहमति के बाद कोटा-असारवा-कोटा के मध्य गाड़ी सं 19821/19822 नई ट्रेन को चलाने का निर्णय किया गया है.

ये भी पढ़ें - Honda के CEO ने CM गहलोत से की मुलाकात, अब बढ़ेगी रोजगार की रफतार

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस ट्रेन का शुभारंभ कोटा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 01 से हरी झंडी दिखाकर किया. जिसमें पहले दिन कोटा से लगभग 250 यात्रियों ने यात्रा किया. इस नई गाड़ी के संचालन से कोटा मंडल, बून्दी एवं मांडलगढ़ स्टेशनों के यात्रियों को इस मार्ग पर आवागमन हेतु सुविधा मिलेगी . होली के इस त्योहारी सीजन में विभिन्न श्रेणी के 16 कोचों से तैयार इस नई गाड़ी संख्या 19821/19822 को कोटा-असारवा-कोटा के मध्य दोनों दिशाओ में सप्ताह में दो दिन प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को कोटा से और प्रत्येक बुधवार एवं शनिवार को असारवा से चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - श्रीगंगानगर : 2 छोटे बच्चों को घर में छोड़ गया था पिता, अब नहर में मिली लाश

यह गाड़ी सं 19822 कोटा से असारवा के लिए प्रस्थान अपने प्रारम्भिक स्टेशन से शाम 06:45 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 06:00 बजे गन्तव्य को पहुंचेगी और वापसी गाड़ी संख्या 19821 असारवा से कोटा के लिए प्रस्थान अपने प्रारम्भिक स्टेशन से सुबह 09:00 बजे प्रस्थान कर शाम 08:40 बजे कोटा पहुंचेगी .

गाड़ी का ठहराव स्टेशन - 
यह गाड़ी दोनों दिशाओं में कोटा-असारवा-कोटा के मध्य बून्दी, मांडलगढ़, पारसोली, बस्सी बेरीसाल, चंदेरिया, कपासन, फतेहनगर, मावली, राणप्रतापनगर, उदयपुर सिटी, जावर, जयसमन्द रोड़, डूंगरपुर, लसाडिया, रायगढ़ रोड़, हिम्मतनगर, नान्दोल देहेगाम एवं सर्दाग्राम स्टेशनों पर रुकेगी.
इस कार्यक्रम में सांसद-चितौड़गढ़ सी.पी.जोशी भी मौजूद रहे. 

Trending news