कोटा में प्रशासन गांव के संग शिविर कार्यक्रम में MLA और DM ने बांटे 205 पट्टे, इनको मिली फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1154014

कोटा में प्रशासन गांव के संग शिविर कार्यक्रम में MLA और DM ने बांटे 205 पट्टे, इनको मिली फटकार

आम नागरिकों की समस्याओं के घर बैठे निराकरण के लिए जिले भर में प्रशासन गांवों के संग अभियान से शेष रही ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित किये गये. लाड़पुरा के मानसगांव में आयोजित शिविर में विधायक कल्पना देवी, जिला कलक्टर हरिमोहन मीना, प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू ने जनसुनवाई कर 205 पट्टों का वितरण किया गया.

 

कोटा में प्रशासन गांव के संग शिविर कार्यक्रम में  MLA और DM ने बांटे 205 पट्टे.

लाडपुराः कोटा कलक्टर ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप शिविर में नागरिकों की सभी समस्याओं का मौक पर निराकरण किया जाये, जिससे शिविर का लाभ मिल सके. उन्होंने अभियान में भागीदार सभी विभागों को योजनाओं की जानकारी शिविर में देकर पात्रता के आधार पर उनसे आवेदन तैयार करवाने व शिविर में ही लाभान्वित करने के निर्देश दिये.  जिला कलक्टर ने शिविर में ग्राम प्रचायत क्षेत्र के विभिन्न गांवों के ग्रामीणों से गांव वार फ्री कैंप आयोजित करने की जानकारी ली तो ग्रामीणों द्वारा ऐसे किसी भी प्रकार के आयोजन से मना किया. ग्रामीणों द्वारा बताया कि अभियान के बारे में प्रचार प्रसार नहीं किया गया. जिससे कम नागरिक उपस्थित हुए है. जिला कलक्टर ने इस पर एसडीएम, विकास अधिकारी एवं तहसीलदार को कड़ी फटकार लगाई. 

जिला कलक्टर ने कहा कि अभियान के बाद किसी भी नागरिक की समस्या लंबित पाये जाने पर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी. उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को सार्वजनिक उपयोग के लिए भूमि आवंटन, रास्तों से कब्जे हटवाने, भमि की पैमाइस, नामान्तरण खोलने के मामलों को मौक पर हल करने के निर्देश दिये. उन्होंने मानस गांव में आबादी भमि के पट्टे जारी करने में आ रही समस्या को दूर करने के लिए भू. राजस्व की धारा 177 में प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये. उन्होंने ग्राम रामराजपुरा में शमशान को जाने वाले रास्ते के निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने, खेल मैदान के विकास का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये.

विधायक ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का त्वरित एवं अंतिम समाधान किया जाए. जिससे उन्हें बार-बार चक्कर नहीं लगाने पड़े. लाड़पुरा प्रधान ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप सभी अधिकारी अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ प्रदान करें. शिविर में पंचायतीराज विभाग द्वारा आबादी मकानों के पट्टों के लिए प्राप्त 225 आवेदनों में प्रात्र पाये गये 205 आवेदनों में पट्टे जारी किये गये. खा़द्य सुरक्षा योजना में लाभान्वित होने के लिए 25 व्यक्तियों के आवेदन प्राप्त हुए उन्हें दर्ज किया गया. 

महानरेगा योजना अन्तर्गत रोजगार की मांग के लिए 42 श्रमिकों के प्रपत्र-6 भरवाये गये. शिविर में दो दिव्यांग व्यक्तियों को ट्राइसाइकिल वितरित की गई. राजस्व विभाग द्वारा 9 विभाजन किए गए, 68 नामान्तकरण स्वीकृत किए गए. शिविर उपखण्ड अधिकारी दीपक मित्तल, तहसीलदार नवनन्द सिंह, विकास अधिकारी संजय गोयल सहित संबन्धित विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे.

Report-Himanshu Mittal

Trending news