Kota : वैक्सीनेशन नहीं होने पर स्टूडेंट का नाम स्कूल गेट पर होगा चस्पा, स्कूल पर होगी कार्रवाई
Advertisement

Kota : वैक्सीनेशन नहीं होने पर स्टूडेंट का नाम स्कूल गेट पर होगा चस्पा, स्कूल पर होगी कार्रवाई

राजस्थान में जारी वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर कोटा जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा एक्शन मोड़ में दिखे और कई स्कूलों को निरीक्षण किया. कलेक्टर ने  स्कूल में बच्चों का डाटा पूरा नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की.

स्कूलों में वैक्सीनेशन का कलेक्टर ने निरीक्षण किया

Kota : राजस्थान में जारी वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर कोटा जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा एक्शन मोड़ में दिखे और कई स्कूलों को निरीक्षण किया. कलेक्टर ने  स्कूल में बच्चों का डाटा पूरा नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि टीकाकरण नहीं करवाने वाले स्टूडेंट और शिक्षकों की सूची स्कूल के गेट पर चस्पा की जाएगी. कलेक्टर ने दो दिन में लगभग सभी बच्चों को वैक्सीनेटेड करने के निर्देश दिए.

यहां भी पढ़ें : भींडर ब्लॉक में 35 और कानोड़ में सबसे ज्यादा 14 कोरोना पॉजिटिव मिले

जिला कलक्टर हरिमोहन मीना ने कहा कि स्कूल में रजिस्टर्ड 15 से 17 आयु वर्ग के हर स्टूडेंट का वैक्सीनेशन होना अनिवार्य है और संस्था प्रधान को इस काम को 31 जनवरी से पहले ही कर लेना है. दो दिवसीय अभियान के प्रथम दिन जिलेभर में 3653 विद्यार्थियों के टीके की प्रथम डोज लगाई गई. कलक्टर ने कहा कि अभिभावकों से सम्पर्क कर वैक्सीनेशन का महत्व बताया जाए ताकि वैक्सीनेशन का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया जा सके.

यहां भी पढ़ें : नौनेरा बांध परियोजना में अड़ंगा, जल संसाधन विभाग ने हाई लेवल ब्रिज की स्वीकृति अभी तक नहीं दी

जिला कलक्टर ने कहा कि 31 जनवरी तक स्कूल की टीचर्स. स्टॉफ और स्टूडेंट जिनका वैक्सनीनेशन नहीं हुआ होगा उसकी सूची संस्थान के मेन गेट पर चस्पा की जाएगी. वही वैक्सीनेशन में लापवाही बरतने पर संस्थान पर भी कार्रवाई हो सकती है. कलेक्टर ने कहा कि आगामी बोर्ड और जिला स्तरीय परीक्षाओं में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों का स्वस्थ रहना जरूरी हैं. ऐसे में अभिभावकों को इसकी जानकारी दें कि परीक्षा में भाग लेने से पहले विद्यार्थी का टीकाकरण कराएं.

Trending news