Kota में आज से ऑफलाइन कोचिंग की शुरुआत, स्टूडेंट्स और फैकल्टीज में उत्सव जैसी खुशी
Advertisement

Kota में आज से ऑफलाइन कोचिंग की शुरुआत, स्टूडेंट्स और फैकल्टीज में उत्सव जैसी खुशी

क्लासरूम कोचिंग शुरू होने का उत्साह कोटा में उत्सव की तरह देखा जा रहा है. यहां स्टूडेंट्स और फैकल्टीज ही नहीं वरन आमजन भी खुश हैं.

अलग-अलग तिथियों में क्लासरूम कोचिंग की शुरुआत की जा रही है.

Kota: राज्य सरकार (State Government) के निर्देशानुसार, कोटा में ऑफलाइन कोचिंग (Offline Coaching) बुधवार से शुरू हो गई. पहले ही दिन स्टूडेंट्स में उत्साह नजर आया. 

पेरेंट्स भी साथ आए और कोविड प्रोटोकॉल्स (Covid protocols) के तहत सैनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जैसी सावधानियों के साथ क्लासरूम में पढ़ाई शुरू हुई. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Schools Reopen: कोरोना प्रोटोकॉल के साथ खुले स्कूल, 30 फीसदी कम हुआ सिलेबस

 

फैकल्टीज जब क्लासरूम में पहुंचे तो स्टूडेंट्स ने तालियां बजाकर स्वागत किया. क्लासरूम कोचिंग शुरू होने का उत्साह कोटा में उत्सव की तरह देखा जा रहा है. यहां स्टूडेंट्स और फैकल्टीज ही नहीं वरन आमजन भी खुश हैं. यहां ऑटो चालक से लेकर छोटे व्यापारी, सड़क किनारे थड़ी वालों, हॉस्टल संचालक, मेस संचालक सहित हर वर्ग खुश है. 

यह भी पढ़ें- RPSC SO Recruitment 2021: Statistics Officer के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

 

राज्य सरकार की घोषणा के साथ ही इंजीनियरिंग और मेडिकल में करियर बनाने के इच्छुक स्टूडेंट्स के कोटा लौटने का दौर जारी है. अलग-अलग साधनों से कोटा में पिछले एक सप्ताह में हजारों स्टूडेंट्स कोटा पहुंच चुके हैं. 

कोटा के कोचिंग संस्थानों द्वारा बैच के अनुसार, अलग-अलग तिथियों में क्लासरूम कोचिंग की शुरुआत की जा रही है. इसके तहत 1 सितम्बर से 15 सितम्बर तक क्लासरूम कोचिंग शुरू होगी. इसके अलावा नए बैचेज की घोषणा भी कोटा के कोचिंग संस्थानों द्वारा की गई है. कोटा कोचिंग स्टूडेंट्स के लिए हर तरह से तैयार है, जो अब तक ऑनलाइन एजुकेशन ले रहे थे वे अब ऑफलाइन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. 

सभी का स्वागत, गाइडलाइन की पालना होगी
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि करियर सिटी कोटा में आने वाले सभी स्टूडेंट्स का हम स्वागत करते हैं. अभिभावकों का भी धन्यवाद कि उन्होंने एक बार फिर कोटा पर विश्वास जताया. कोटा स्टूडेंट और पेरेन्ट्स की हर अपेक्षा पर खरा उतरने का प्रयास करेगा. राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन की पूरी पालना की जाएगी. स्टूडेंट्स के हित में वैक्सीनेशन और अन्य कार्यक्रम भी जारी रहेंगे. 

 

Trending news