सांगोद में पानी में बह गई करोड़ों रुपये की सड़कें, आवागमन की राह हुई मुश्किल
Advertisement

सांगोद में पानी में बह गई करोड़ों रुपये की सड़कें, आवागमन की राह हुई मुश्किल

सांगोद क्षेत्र में गत दिनों हुई बारिश और नदियों में आई बाढ़ से हुए नुकसान की स्थितियां अब सामने आने लगी हैं. बारिश से करोड़ों रुपये लागत की कई सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई. कई सड़कों पर डामर उखड़कर गड्ढे बन गए तो कई जगह सड़क ही बह गई.

सांगोद में पानी में बह गई करोड़ों रुपये की सड़कें, आवागमन की राह हुई मुश्किल

Sangod: कोटा के सांगोद क्षेत्र में गत दिनों हुई बारिश और नदियों में आई बाढ़ से हुए नुकसान की स्थितियां अब सामने आने लगी हैं. बारिश से करोड़ों रुपये लागत की कई सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई. कई सड़कों पर डामर उखड़कर गड्ढे बन गए तो कई जगह सड़क ही बह गई. ऐसे में मरम्मत नहीं होने तक लोगों की आवागमन की राह भी मुश्किल भरी होने वाली है. गांवों में संपर्क सड़कें बारिश से ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई. 

उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में बारिश के साथ ही गत दिनों मुख्य नदियों में आई बाढ़ से सड़कें भी अछूती नहीं रही. पीडब्ल्यूडी, आरएसआरडीसी और कृषि उपजमंडी कोष से बनी करोड़ों रुपये की सड़कों को खासा नुकसान पहुंचा है. ग्रामीण क्षेत्र के सड़कों की हालत ज्यादा खराब हो गई. 

कई जगह खेतों के बीच निकल रही डामर सड़कों का पानी के तेज बहाव से डामर उखड़ गया, जिससे जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे बन गए. बारिश से कैथून-धरनावदा वाया सांगोद की सड़क भी बारिश से अछूती नहीं रही. सड़क पर कैथून से सांगोद और कवाई तक जगह-जगह डामर उखड़ गया. 

कई जगह तो सड़क का कई सारा हिस्सा टूटकर गिट्टी-मिट्टी के ढेर में बदल गया. इस मार्ग पर सबसे ज्यादा भारी वाहनों का आवागमन रहता है. सड़कों की मरम्मत सितंबर माह के बाद होती है. ऐसे में सड़क पर टोल चुकाने के बावजूद वाहन चालकों को कुछ दिन हिचकोले खाने पड़ेंगे. 

उखड़ने लगा डामर
यहां शहरी क्षेत्र में सीसी सड़क पर करवाया गया डामर भी बारिश से जगह-जगह उखड़ गया है. उजाड़ नदी की पुलिया से बपावर रोड पेट्रोल पंप तक कई जगह डामर उखड़ गया और गड्ढे बन गए. कई जगह सड़क की गिट्टी उखड़कर फैली है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. मुख्यालय से जुड़े कई गांवों की संपर्क सड़कों के भी हाल कुछ ऐसे ही है, जहां करोड़ों रुपये की सड़कों पर बारिश के जख्म नजर आ रहे हैं. 

कोटा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'

Trending news