Kota में मूसलाधार बारिश से बिगड़े हालात, कई गांव बने टापू, चारों ओर जल सैलाब

इटावा एसडीएम को जानकारी मिली कि रजोपा में खेत में घर पानी में चारों तरफ से डूब गया था. घर में एक ही परिवार के पांच लोग फंसे हुए थे. 

Kota में मूसलाधार बारिश से बिगड़े हालात, कई गांव बने टापू, चारों ओर जल सैलाब
सुल्तानपुर में भी बारिश से हालात खराब है.

Kota: जिले के इटावा और सुल्तानपुर इलाके में बीते 6 दिनों से लगातार हो रही बारिश (Rain) लोगों के लिए खासी मुसीबत बनी हुई है. दर्जनों गांव पानी से घिरे हैं तो कई गांवों का संपर्क कटा हुआ है. दूर-दूर तक सिर्फ पानी का सैलाब नजर आ रहा है. ऐसे में रेस्क्यू दल लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने में जुटा हुआ है. 

यह भी पढ़ें- Kota में भारी बारिश से हालात बेकाबू, 50 से अधिक गांव बने टापू

 

इटावा में खेतों पर बने घरों में कई लोग फंसे हुए हैं. न बिजली है और न खाने के सामान. ऐसे में एसडीआरएफ की टीम इन लोगों के लिए मददगार बन रही है. बुधवार को एसडीआरएफ की टीम ने दो दिन से खेत पर बने घर में फंसे पांच लोगों को रेस्क्यू कर सकुशल निकाला. 

यह भी पढ़ें- Baran में भारी बरसात से बेकाबू हुए हालात, उफने नदी-नालों से कटा 100 गांवों का संपर्क

 

इटावा एसडीएम को जानकारी मिली कि रजोपा में खेत में घर पानी में चारों तरफ से डूब गया था. घर में एक ही परिवार के पांच लोग फंसे हुए थे. एसडीआरएफ की टीम ने खेत से निकाल कर परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. वहीं, सुल्तानपुर में भी बारिश से हालात खराब है. 

चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. कई गांव टापू बने हुए हैं, जहां पूरी तरह लोगों का सम्पर्क कटा हुआ है. कई तालाब ओवरफ्लो चल रहे हैं, जिससे तालाबों के टूटने का भी डर लोगों को सताने लगा हैं. जगह-जगह घर बाढ़ के पानी में डूबे हैं. बारिश से लोगों का जीवन थम सा गया है.

Reporter- Hemant Suman