Baran में जनवरी माह में अब तक 167 Corona पॉजिटिव मरीज आए सामने
Advertisement

Baran में जनवरी माह में अब तक 167 Corona पॉजिटिव मरीज आए सामने

बारां में गुरुवार को 28 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें आधा दर्जन से अधिक बालक, बालिका और किशोर हैं. 

Baran में जनवरी माह में अब तक 167 Corona पॉजिटिव मरीज आए सामने

Baran: बारां जिलें में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसमें बच्चें भी अधिक संक्रमित हो रहें है. बारां में गुरुवार को 28 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें आधा दर्जन से अधिक बालक, बालिका और किशोर हैं. इसके अलावा छबड़ा निवासी एक चिकित्सक और अदानी पावर प्लांट क्षेत्र निवासी एक दंपत्ति भी पॉजिटिव मिले हैं. कुल संक्रमित मरीजों में दर्जन बारां शहर निवासी हैं.

सीएमएचओ डॉ. सम्पतराज नागर ने बताया कि आरटीपीसीआर लेब से दो बार जांच रिपोर्ट जारी की जा रही है. यहां जिला मुख्यालय स्थित आरटीपीसी आर लैब से गुरुवार दोपहर जारी रिपोर्ट में जिले में 22 पॉजिटिव बताए गए थे. शाम को जारी की गई रिपोर्ट में आधा दर्जन लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट दी गई. इससे गुरुवार को जिले में पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 28 हो गई. शहर में मांगरोल रोड निवासी 11 शहर वर्षीय बालक, गोपालपुरा निवासी 15 वर्षीय बालक, मायथा निवासी 15 वर्षीय बालिका, सीसवाली निवासी 16 वर्षीय किशोरी व केलवाड़ा निवासी 17 वर्षीय किशोर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

यह भी पढ़ें-Sikar में दिखा मातृत्व का अनोखा नजारा, कुतिया ने बकरी के बच्चे को पिलाया दूध

छबड़ा निवासी एक चिकित्सक के अलावा गाडरी मोहल्ला छबड़ा निवासी 14 वर्षीय बालिका, कसाई मोहल्ला छबड़ा निवासी 13 वर्षीय बालक पॉजिटिव मिले. वहीं बुधवार को जिले में कुल 59 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. इनमें अकेले बारां शहर से 44, शाहाबाद ब्लॉक ब्लॉक में 1 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं एक केस झालावाड़ जि से 2, अंता से 7, अटरु में 3, बारां ग्रामीण में 2 तथा किशनगंज ले से है. अब बारां जिले में 167 केस एक्टिव बने हुए हैं, ऐसें में शहर में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है.

सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर ने बताया कि कोरोना के केस फिर से बढ़ने लगे हैं. हांलाकि राहत की बात यह है कि पॉजिटिव मिल रहे मरीजों में कोई गंभीर संक्रमण नहीं होने से होम आईसोलेशन में है. लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए विशेष एहतियात बरतना चाहिए. बिना मास्क बाहर नहीं निकलना और भीड़ वाली जगह पर जाने से बचना चाहिए. किसी भी तरह के लक्षण लगने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह ले.

कोरोना का ग्राफ
महीना  पॉजिटिव मिले
जुलाई 2021 - 4

अगस्त 2021- 3
सितंबर 2021-0

अक्टूबर 2021- 1
नवंबर 2021- 1

दिसंबर 2021- 3
जनवरी 2022 -167

Reporter- Ram Mehta

Trending news