पीपल्दा: वादाखिलाफी आक्रोश आंदोलन के तहत ग्राम विकास अधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन, दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269146

पीपल्दा: वादाखिलाफी आक्रोश आंदोलन के तहत ग्राम विकास अधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन, दिया धरना

प्रदर्शन के बाद सहायक विकास अधिकारी महावीर सिंह नरुका को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर सरकार द्वारा किए गए वादों को याद दिलाया. 

आंदोलन के तहत ग्राम विकास अधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन

Pipalda: सुल्तानपुर में ग्राम विकास अधिकारी संघ की ओर से अपनी लंबित मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ वादा खिलाफी आन्दोलन चलाया जा रहा है. इसी के तहत ग्राम विकास अधिकारियो ने पंचायत समिति पर धरना देकर आक्रोश दिवस मनाया. वहीं सरकार के खिलाफ अपनी लंबित मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. 

यह भी पढ़ें- जिंस का भुगतान करवाने की मांग पर अड़े किसान, प्रशासन के खिलाफ किया अर्धनग्न प्रदर्शन

प्रदर्शन के बाद सहायक विकास अधिकारी महावीर सिंह नरुका को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर सरकार द्वारा किए गए वादों को याद दिलाया. संघ के प्रदेश प्रतिनिधी दिलीप यादव ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी संघ की ओर से अपनी लंबित मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ वादा खिलाफी आन्दोलन चलाया जा रहा है. 

ग्राम विकास अधिकारी संघ की विभिन्न मांगों को लेकर 11 दिसंबर 2021 को ग्रामीण विकास और पंचायतीराज मंत्री के साथ समझोता हुआ था, जिसमें 30 से 45 दिनों में मांगों पर आदेश जारी करवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन लिखित समझोते के 9 माह बीतने के बाद भी अभी तक उनकी मांगो को सरकार की ओर से अभी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है. 

ऐसे में सभी मे आक्रोश है. इसी को लेकर 30 जून से प्रदेशस्तरीय आव्हान अंतर्गत आन्दोलन चल रहा है, जिसके क्रम में ग्राम विकास अधिकारियों ने चौथे चरण में पंचायत समिति मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया, जहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना और स्वामित्व योजना का पूर्ण बहिष्कार कर दिया है. 

इसके साथ ही आंदोलन के क्रम में पंचायत समिति के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों के मोबाइल नंबर भी ब्लॉक कर दिए है. इस मोके पर ग्राम विकास अधिकारी देवीशंकर नागर, राकेश मेघवाल, वेदप्रकाश राठोर, रामेश्वर भटनागर, नवल किशोर मीणा, अमित कुमार, त्रिलोक शर्मा और सद्दाम हुसैन आदि मौजूद थे.

Reporter: Himanshu Mittal

Trending news