कोटा नगर निगम के टिपर से मजदूर की मौत, परिजनों ने शव को रखकर किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement

कोटा नगर निगम के टिपर से मजदूर की मौत, परिजनों ने शव को रखकर किया विरोध प्रदर्शन

कोटा में बुधवार को टिप्पर की टक्कर से मजदूर की मौत पर दिन भर हंगामा हुआ.  मजदूर के शव को नगर निगम के बाहर रखकर ग्रामीणो ने प्रदर्शन किया. 

कोटा नगर निगम के टिपर से मजदूर की मौत, परिजनों ने शव को रखकर किया विरोध प्रदर्शन

Kota: कोटा में बुधवार को टिप्पर की टक्कर से मजदूर की मौत पर दिन भर हंगामा हुआ.  मजदूर के शव को नगर निगम के बाहर रखकर ग्रामीणो ने प्रदर्शन किया. दरअसल, टिपर चालक की लापरवाही से सड़क चलते एक मजदूर की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें- उदयपुर मर्डर: आरोपी ने हत्या के बाद जारी किया वीडियो

हादसे के बाद बड़ी संख्या में इलाके के लोग और जनप्रतिनिधि जमा हो गए मृतक के शव को मोर्चरी पहुंचाया गया. जहां स्थानीय पार्षद भी पहुंचे और मजदूर के परिजनों को मुआवजा को लेकर बातचीत हुई करीब 2 घंटे के हंगामे के बाद 5 लाख की रकम ठेकेदार और 5 लाख की रकम मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के देने के साथ परिवार के दो सदस्यों को संविदा पर रखने का फैसला इस सहमति पर परिजन शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए तैयार हो गए लेकिन कुछ ही समय बाद नगर निगम के अधिकारी इस फैसले से मुकर गए और मामला बढ़ गया.

मामला पर कांग्रेसी नेता विजय सिंह राजू कांग्रेस, जिलाध्यक्ष रविंद्र त्यागी के नेतृत्व में स्थानीय पार्षद नगर निगम के बाहर घटना का विरोध करते हुए, 10 लाख के मुआवजे की मांग की और संविदा पर मृतक के परिजनों को नौकरी की मांग के साथ अड़ गए . रविंद्र त्यागी ने मौके पर अधिकारियों को बुलाकर फटकार लगाई.  बाद में नगर निगम के अधिकारी सहमत हुए मांगों को माना. तब जाकर परिजन शव लेकर वापस गए.

बता दें कि, टिप्पर चालक नगर निगम कोटा उत्तर में कार्यरत था वहीं मृतक पुखराज गुर्जर झालावाड़ जिले का निवासी है जो कि कोटा रहकर मजदूरी कर रहा था मृतक के डेढ़ साल का बच्चा है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news