close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: महिला के अंतिम संस्कार से पहले पूरे परिवार ने डाला वोट

महिला के अंतिम संस्कार से पहले राजेन्द्र और उनके परिवार ने गुमानपुरा बूथ पर पहुंच कर अपना वोट दिया. इस दुख की घड़ी में भी लोकतंत्र के महायज्ञ में राजेंद्र के परिवार ने योगदान किया.

लोकसभा चुनाव 2019: महिला के अंतिम संस्कार से पहले पूरे परिवार ने डाला वोट

डूंगरपुर: लोकतंत्र में वोट की क्या महत्ता है इसकी नजीर पेश की डूंगरपुर जिले के नलवा गांव में रहने वाले एक आदिवासी परिवार ने. दरअसल, नलवा गांव निवासी रिटायर फोजी 80 वर्षीय राजेन्द्र मेणात की पत्नी का 29 अप्रैल की सुबह बीमारी के चलते निधन हो गया था लेकिन महिला के अंतिम संस्कार से पहले राजेन्द्र अपने पांच बेटे और उनकी पत्नियों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वोट करने पहुंचे. 

महिला के अंतिम संस्कार से पहले राजेन्द्र और उनके परिवार ने गुमानपुरा बूथ पर पहुंच कर अपना वोट दिया. इस दुख की घड़ी में भी लोकतंत्र के महायज्ञ में राजेंद्र के परिवार ने योगदान किया. इधर राजेन्द्र और उनके परिवार के लोकतंत्र के प्रति जज्बे को ग्रामीणों ने सलाम किया. 

इस मौके पर मृतका के परिजनों ने कहा कि लोकतंत्र में वोट का अपना महत्व है जो कि सभी कामों से बढ़कर है. ऐसे में उन्होंने और उनके परिवार ने अन्तिम संस्कार से पहले अपने मत का उपयोग किया. इस मौके पर मृतका के परिजनों ने देश के अन्य मतदाताओं से भी अपने सभी काम छोड़कर मतदान करने की अपील की.