Jodhpur Lok Sabha Chunav 2024:कुछ समय का और इंतजार,आखिर कौन बनेगा जोधपुर का सरताज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2275864

Jodhpur Lok Sabha Chunav 2024:कुछ समय का और इंतजार,आखिर कौन बनेगा जोधपुर का सरताज

Jodhpur Lok Sabha Chunav 2024:  मतगणना प्रक्रिया कल प्रातः 8:00 बजे जोधपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में विधिवत रूप से आरंभ होगी. यहां से भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस के करण सिंह उचियारदा मैदान में हैं.

Jodhpur Lok Sabha Chunav 2024

Jodhpur Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को जोधपुर में संपन्न हुए मतदान की मतगणना प्रक्रिया कल प्रातः 8:00 बजे जोधपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में विधिवत रूप से आरंभ होगी. 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होने वाली इस मतगणना की व्यवस्था को लेकर एक और जहां जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने तैयारी की समीक्षा करने के साथ अंतिम रूप दिया है तो सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह ने फीडबैक लिया है. 

उधर जोधपुर संभाग में मतगणना को लेकर संभागीय आयुक्त बी एल मेहरा और आईजी विकास कुमार ने सभी जिला कलेक्टर और एस पी से फीडबैक लेने के अलावा आवश्यक निर्देश दिए हैं.

लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के तहत राजस्थान की सबसे हॉट समझे जाने वाली सीट जोधपुर लोकसभा सीट पर कल कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधि विधान से मतगणना होगी,जोधपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में होने वाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल से लेकर पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह के अलावा सीआरपीएफ, पुलिस जवान और गुप्तचर विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है.

लोकसभा आम चुनाव - 2024 के तहत जोधपुर संसदीय लोकसभा क्षेत्र की कल प्रातः 8 बजे से राजकीय महिला पॉलोटेक्निक महाविद्यालय एवं राजकीय पॉलोटेक्निक महाविद्यालय में होगी. मतगणना के लिए आठ विधानसभा क्षेत्र के लिए 160 टेबल्स लगायी जायेगी. 

जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग जयपुर के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव के तहत मतगणना की सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. उन्होंने बताया मतगणना के लिए विधानसभावार कक्षों का निर्धारण, टेबलों का निर्धारित एवं राउण्डवार व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई है. 

यह भी पढ़ें:जमीनी विवाद से परेशान चार लोग 24 घंटे बाद भी पानी की टंकी पर मौजूद, प्रशासन की समझाइ

यह भी पढ़ें:Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव-2024 के दावों और अटकलों के बाद कल परिणाम, किसके सिर पर सजेगा ताज? होगा फैसला

Trending news