Lok Sabha Election 2024 : CM भजनलाल की सभा में BSP विधायक जसवंत सिंह गुर्जर की खुले मंच पर हुई एंट्री, मलिंगा नदारद
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : CM भजनलाल की सभा में BSP विधायक जसवंत सिंह गुर्जर की खुले मंच पर हुई एंट्री, मलिंगा नदारद

Rajasthan Lok Sabha Election : धौलपुर संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी इंदु देवी जाटव के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला. मुख्यमंत्री की सभा में बीएसपी विधायक जसवंत सिंह गुर्जर की खुले मंच पर एंट्री भी हुई है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनता से समर्थन एवं वोट भी मांगे हैं. उधर भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा मुख्यमंत्री की सभा से नदारत रहे हैं

Lok Sabha Election 2024 : CM भजनलाल की सभा में BSP विधायक जसवंत सिंह गुर्जर की खुले मंच पर हुई एंट्री, मलिंगा नदारद

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोक सभा चुनाव से पहले राजस्थान की राजनीति में उलटफेर देखने को मिला. मुख्यमंत्री भजनलाल की सभा में बीएसपी विधायक जसवंत सिंह गुर्जर की खुले मंच पर एंट्री हुई. जहां भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगे. 

जिले के सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक महादेव मंदिर पर करौली धौलपुर संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी इंदु देवी जाटव के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला. मुख्यमंत्री की सभा में बीएसपी विधायक जसवंत सिंह गुर्जर की खुले मंच पर एंट्री भी हुई है.

उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनता से समर्थन एवं वोट भी मांगे हैं. उधर भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा मुख्यमंत्री की सभा से नदारत रहे हैं। जिले की राजनीति में फिर एक बार बड़ा उलटफेर देखने को मिला है.

जिले की राजनीति में फिर एक बार राजनीतिक भूचाल देखने को मिला है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सभा में बहुजन समाज पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गुर्जर की एंट्री ने जिले की राजनीति में उथल-पुथल पैदा कर दी है.

वहीं बाडी के पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता गिर्राज सिंह मलिंगा मुख्यमंत्री की सभा में शामिल नहीं हुए हैं. जिससे जिले की राजनीति में सियाशी चर्चाओं का बाजार गर्म देखा जा रहा है. जिले की राजनीति में आ रहे राजनीतिक भूचाल से निश्चित तौर पर करौली धौलपुर संसदीय सीट पर असर पड़ सकता है। कहीं कांग्रेस को फायदा तो कहीं बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

सीएम ने प्रधानमंत्री की योजनाओं का किया बखान

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा विगत 10 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के अंदर विकास हुआ है. कांग्रेस के शासनकाल में आतंकवादी एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया था. कांग्रेस द्वारा देश में तुष्टिकरण की राजनीति की गई थी.

उन्होंने कहा वर्ष 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान मजदूर मध्यम वर्ग युवा महिला सभी के लिए काम किया है. भारत देश को मजबूती प्रदान की है. मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान विश्व के पटल पर बढ़ाया गया है.

कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि हमेशा गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन कांग्रेस पार्टी का गरीबी से कभी वास्ता नहीं रहा है. उन्होंने कहा कांग्रेस ने जाति और धर्म के आधार पर देश को बांटने का काम किया है. परिवार को बढ़ावा देने का काम किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की जननी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए एक-एक वादे को पूरा किया गया है. उन्होंने कहा कांग्रेस के प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि मैं एक रुपया भेजता हूं लेकिन गांव तक 15 पैसे पहुंचते हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के सामने कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं सकता है.

भ्रष्टाचारी नहीं तो ईडी सीबीआई से क्यों डरते!

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि अगर भ्रष्टाचार नहीं किया है तो ईडी एवं सीबीआई से क्यों डरते हैं. उन्होंने कहा जनता के पैसे पर डाका डाला है, इसीलिए कांग्रेसियों को डर लगता है.

वर्ष 2014 के बाद देश में हुआ बदलाव

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद बदलाव की वयार शुरू हुई है. देश से धारा 370 को हटाया गया। 500 साल से लँवित राम मंदिर मसले को उलझा कर उसका निर्माण कराया गया. उन्होंने कहा कांग्रेसियों ने राम जी को भी काल्पनिक बता दिया है। कांग्रेसियों ने राम मंदिर के निमंत्रण को ठुकरा दिया. ऐसे में उनके अंदर से राम ही निकल गए.

बीएसपी विधायक जसवंत सिंह गुर्जर मंच पर हुए शामिल

बहुजन समाज पार्टी के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक जसवंत सिंह गुर्जर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ मंच पर शामिल हो गए. उन्होंने मंच से भाषण देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का बखान किया. भाजपा प्रत्याशी इंदु देवी के समर्थन में भीड़ से वोट भी मांगे. खुले मंच से जसवंत सिंह गुर्जर ने भाजपा प्रत्याशी को करौली धौलपुर संसदीय क्षेत्र से जीतने की अपील भी की है.

भाजपा नेता गिर्राज सिंह मलिंगा नहीं हुए सभा में शामिल

बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक भाजपा नेता गिर्राज सिंह मलिंगा के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सभा में नहीं पहुंचने के पूर्व से ही प्रयास लगाए जा रहे थे. जसवंत सिंह गुर्जर एवं गिर्राज सिंह मलिंगा एक दूसरे के राजनीतिक तौर पर धुर विरोधी माने जाते हैं. अभी तक के राजनीतिक इतिहास में दोनों नेताओं ने मंच पर एक साथ शिरकत नहीं की है. गिर्राज सिंह मलिंगा का मुख्यमंत्री की सभा में नहीं पहुंचाना तमाम सियाशी चर्चाओं को जन्म दे गया है. राजपूत समाज का गिर्राज सिंह मलिंगा को एकमात्र नेता माना जाता है.

मुख्यमंत्री देते रहे भाषण... भीड़ उठकर चलने लगी, जसवंत सिंह गुर्जर ने दिलाई भोले नाथ की कसम

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सभा में पूर्व से ही भीड़ का टोटा रहा था. पंडाल के अंदर पीछे एवं मंच के दोनों तरफ कुर्सियां खाली रही थी. मुख्यमंत्री का भाषण शुरू होते ही भीड़ उठकर जाने लगी. मुख्यमंत्री के भाषण के बीच में ही जसवंत सिंह गुर्जर ने उठकर भाषण को रोक दिया और भीड़ को रोकने के लिए भगवान भोलेनाथ की कसम दिलाई. उसके बावजूद भीड़ रेंगते रेंगते निकल गई.

Trending news