Lok Sabha Elections 2024: नागौर से बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा पर आपराधिक रिकॉर्ड छिपाने का आरोप, नामांकन खारिज करने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2183769

Lok Sabha Elections 2024: नागौर से बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा पर आपराधिक रिकॉर्ड छिपाने का आरोप, नामांकन खारिज करने की मांग

Lok Sabha Elections 2024: नागौर से बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा पर आपराधिक रिकॉर्ड छिपाने का आरोप लगाया गया है. साथ ही उनका नामांकन खारिज करने की मांग की गई है.

Jyoti Mirdha

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: नागौर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव के लिए नाम वापस लेने की आखिर तारीख के दिन इंडिया गठबंधन की ओर से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार डॉक्टर ज्योति मिर्धा द्वारा पेश किए गए नाम निर्देशन और शपथ पत्र में आपराधिक रिकॉर्ड छिपाने के आरोप लगाते हुए उनका नामांकन खारिज करने की मांग की गई है.

इस दौरान इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे पूर्व विधायक नारायण बेनीवाल ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर ज्योति मिर्धा के खिलाफ जोधपुर के उदय मंदिर थाने में साल 2023 में 577 और 582 क्रमांक पर दो मुकदमे दर्ज हैं. जिनमें धोखाधड़ी ,कूटरचित दस्तावेज और जमीन हड़पने के आरोप उन पर है लेकिन उन्होंने चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र और शपथ पत्र में  अपने ऊपर दर्ज हुए दोनों मुकदमों की बात छिपाई है.

नारायण बेनीवाल ने बताया कि उन्होंने इसकी जानकारी पूरे साक्ष्य के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित को सौंपी है. इसी के साथ इसी तरह की जानकारी जयपुर और दिल्ली में भी निर्वाचन विभाग को पार्टी की ओर से दी गई है और भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर ज्योति मिर्धा का नामांकन खारिज करने की मांग की गई है. उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस बारे में कहा कि मामले में जांच की जा रही है और जो भी सही होगा वही निर्णय लिया जाएगा.

इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल में ,पूर्व विधायक नारायण बेनीवाल,पार्टी के कोषाध्यक्ष माधाराम भाकल,किशनाराम पिंडेल, एडवोकेट गोविंद कड़वा,एडवोकेट निंबाराम काला,एडवोकेट कैलाश गालवा सहित इंडिया गठबंधन के कई प्रतिनिधी मौजूद रहे. इस शिकायत को लेकर नागौर के जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने कहा कि इस संबंध में शिकायत मिली है, इसके दिखवाते हैं. 

Trending news