Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : आखिर भूपेंद्र यादव क्यों बोले- "बाबा बालकनाथ का आशीर्वाद बढ़ाएगा जीत का मार्जिन'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2142365

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : आखिर भूपेंद्र यादव क्यों बोले- "बाबा बालकनाथ का आशीर्वाद बढ़ाएगा जीत का मार्जिन'

Rajasthan Politics : अलवर से बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव ने बाबा बालकनाथ को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 

Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha election 2024) को लेकर भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. जिसके बाद से प्रत्याशियों ने अपने स्तर पर प्रमोशन शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में अलवर से बीजेपी प्रत्याशी भूपेंद्र यादव ने कहा, कि बाबा बालकनाथ का आशीर्वाद उनके जीत का अंतर बढ़ाएगा. यादव के इस बयान के बाद, लोगों के जहन में कई तरह के सवाल सिर उठाने लगे हैं.

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर दिन-ब-दिन सियासत गर्माती जा रही है. लीडर और राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहतीं. राजस्थान लोकसभा चुनाव में भी यही देखने को मिल रहा है. बीजेपी ने अपनी पहली सूची जारी कर कुछ नामों पर मुहर लगा दी है. इन्हीं में से एक नाम अलवर से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी भूपेंद्र यादव का है. यादव अपने एक बयान को लेकर अचानक चर्चा मे आ गए हैं.

बाबा का आशीर्वाद बढ़ाएगा जीत का मार्जिन

बीजेपी की ओर से राजस्थान के अलवर से भूपेंद्र यादव का नाम सूची में आने के बाद, जब यादव से पूछा गया, कि क्या अलवर में उनकी जीत का मार्जिन बढ़ेगा, तो उन्होंने इसके जवाब में कहा, कि बाबा बालकनाथ का आशीर्वाद उनकी जीत का अंतर बढ़ाएगा. उनके इस बयान के बाद राजनीतिक पंडित इस बात पर मंथन करने लगे हैं, कि क्या बाबा बालकनाथ को मंत्रिपरिषद में शामिल करने पर, अलवर में भूपेंद्र यादव की जीत का मार्जिन बढ़ सकता है?

कौन हैं भूपेंद्र यादव

जानकारी के अनुसार, भूपेंद्र यादव मूलत: राजस्थान के अजमेर के रहने वाले हैं. उनकी जन्म 30 जून 1969 को हुआ. उन्होंने अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय से LLB की डिग्री ली. यादव वर्ष 2000 में एबीवीपी के महासचिव रहे. और साल 2010 में बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किए गए थे. 2012 में उनको राजस्थान से राज्यसभा सांसद बनाया गया और साल 2018 में भूपेंद्र यादव दूसरी बार राज्यसभा सांसद बने थे.

Trending news