Rajasthan Lok Sabha Election 2024: BJP आज कर सकती है बची सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, इस सीट पर सभी की नजर!
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: BJP आज कर सकती है बची सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, इस सीट पर सभी की नजर!

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की बची सीटों पर आज बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.देर शाम तक बीजेपी की ओर से लिस्ट जारी हो सकती है.

 

symbolic picture

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियां एड़ी से चोटी का जोर लगाकर तैयारियों में जुटी हुई हैं. कांग्रेस ने राजस्थान की 5 और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हाल ही में की. वहीं आज (शनिवार, 23 मार्च) को बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है.

राजस्थान में बीजेपी ने 25 सीटों में से 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बाकी की 10 सीटों पर प्रत्याशियों का सभी को इंतजार हैं. इन सीटों को लेकर लगातार बीजेपी आलाकमान मंथन कर रहा है.

बीजेपी सूत्रों की माने तो बीजेपी आज राजस्थान की बची सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि जयपुर में बैठक के दौरान हर सीट पर तीन नाम तय हुए हैं लेकिन दिल्ली की बैठक में इन तीन नामों में से एक पर मुहर लगेगी. हालांकि  जयपुर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, दौसा, सवाई माधोपुर और झुंझुनूं सीट पर पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा है. 

कयास लगाए जा रहे हैं कि जयपुर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, दौसा, सवाई माधोपुर और झुंझुनूं सीट पर बीजेपी महिला प्रत्याशियों को मैदान में उतार सकती है. बीजेपी सूत्रों की माने तो आज दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक होगी, जिसमें राजस्थान के सीएम, दोनों डिप्टी सीएम के साथ अन्य बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. इस बैठक के बाद देर शाम तक बीजेपी कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है.

दौसा सीट पर पेंच फंसा?

बीजेपी सूत्रों की माने तो दौसा की सीट पर पेंच फंसा हुआ है क्योंकि भजन लाल सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा अपने भाई जगमोहन मीणा को लोकसभा प्रत्याशी बनाना चाहते हैं. वहीं दूसरी ओर वर्तमान सांसद जसकौर मीणा अपनी जगह उनकी बेटी अर्चना मीणा को टिकट दिलाने का प्रयास कर रही हैं. इसी वजह से दौसा सीट पर अभी तक प्रत्याशी का नाम बीजेपी ने घोषित नहीं किया है.

Trending news