Rajasthan Lok Sabha Election 2024:चुनाव को लेकर तैयारियों में प्रशासन,सेक्टर ऑफिसर को दिया गया प्रशिक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2162797

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:चुनाव को लेकर तैयारियों में प्रशासन,सेक्टर ऑफिसर को दिया गया प्रशिक्षण

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:राजस्थान के झुंझुनूं में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन जुटा हुआ है. झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र मे पहले चरण में 19 अप्रेल को मतदान होगा.उनका परफॉर्म भी सेक्टर ऑफिसर्स के द्वारा तैयार किया जाएगा. 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:राजस्थान के झुंझुनूं में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन जुटा हुआ है. झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र मे पहले चरण में 19 अप्रेल को मतदान होगा. जिला मुख्यालय स्थित सूचना केंद्र सभागार में झुंझुनूं विधानसभा इलाके के सेक्टर ऑफिसर्स को प्रशिक्षण दिया गया. 

सेक्टर की इस बार होगी मैपिंग
प्रशिक्षण में झुंझुनूं एसडीएम सुमन सोनल ने सेक्टर ऑफिसर्स को उनके कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए वीवीपेट और ईवीएम मशीन की कार्य प्रणाली के बारे में बताया. एसडीएम सुमन सोनल ने बताया कि इस बार सेक्टर ऑफिसर्स अपने इलाके की मैपिंग करेंगे साथ ही प्रत्येक बूथ पर जो सुविधा निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार होनी चाहिए. उनका परफॉर्म भी सेक्टर ऑफिसर्स के द्वारा तैयार किया जाएगा. 

मतदान केंद्रों पर सुविधाओं को लेकर भी रहेगा पूरा फोकस
अगर किसी मतदान के पर सुविधाओं का अभाव है तो वहां सुविधाओं का विस्तार किया जा सकेगा.उन्होंने बताया कि होम वोटिंग को लेकर भी बीएलओं घर-घर जाकर आवेदन ले रहे हैं.प्रशिक्षण के दौरान सेक्टर ऑफिसर्स को चुनाव के दिन उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी दी गई है.

वीवीपैट ओर ईवीएम को लेकर दिया गया प्रशिक्षण
लोकसभा चुनाव को लेकर EC ने चुनावीं तारीखों की घोषणा कर दी है.इसके बाद प्रदेश भर में प्रशासन और राज्य सरकार निष्पक्ष चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गई है.वहीं आज प्रशासन ने सूचना केंद्र सभागार में सेक्टर ऑफिसर को चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया.रिपोर्ट की माने तो सेक्टर की इस बार मैपिंग भी होगी.

यह भी पढ़ें:Sri-Ganganagar Crime News: इंटेलिजेंस के रडार पर आया पाकिस्तानी जासूस,2 घंटे तक चली पूछताछ

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha Election 2024:'ना घर के ना घाट के'चुनावी मौसम में इस नेता को लगा बड़ा झटका,BJP के विरोध के बाद बिगड़ गई बात

 

Trending news