नागौर में भाजपा नेता बोले- लंपी से संक्रमित गयों को नहीं बचाया तो कर लूंगा आत्मदाह
Advertisement

नागौर में भाजपा नेता बोले- लंपी से संक्रमित गयों को नहीं बचाया तो कर लूंगा आत्मदाह

संक्रमित गौवंश की स्थिति को लेकर मूण्डवा के युवाओं ने 20 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर नागौर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान भाजपा के किसान मोर्चा के लक्ष्मीनारायण मूण्डेल ने कहा कि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जिला कलेक्ट्रेट पर केरोसिन छिड़कर आत्मदाह कर लूंगा.

नागौर में भाजपा नेता बोले- लंपी से संक्रमित गयों को नहीं बचाया तो कर लूंगा आत्मदाह

Nagaur: लंपी स्किन रोग से संक्रमित गौवंश की दयनीय स्थिति को देख हुए मूण्डवा से कई युवाओं ने 20 किलोमीटर की पैदल यात्रा करते कर नागौर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने गायों के टीकाकरण और इलाज की मांग की. इस दौरान भाजपा के किसान मोर्चा के लक्ष्मीनारायण मूण्डेल ने कहा कि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जिला कलेक्ट्रेट पर केरोसिन लेकर पहुंचूंगा और गायों के लिए बलिदान करूंगा. नागौर जिले में लगातार लंपी स्किन डिजीज से हजारों पशुओं की मौत हो रही है, जिसकी वजह से आसपास के लोग चिंतित हैं, लेकिन प्रदेश की सरकार और स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है. 

ये भी पढ़ेंRajasthan Covid Update: सतीश पूनिया हुए कोविड पॉजिटिव, बुधवार को कोरोना के मिले 495 नए मरीज

20 किलोमीटर पैदल यात्रा पर निकाली 

ग्रामीणों का कहना है कि लगाता गौवंश में लंपी स्किन रोग फैलता ही जा रहा है. गौमाता की मौत हो रही है. आखिर सरकार और प्रशासन इनको बचाने के लिए आगे क्यों नहीं आ रहा है. और गौवंश को मरने के लिए छोड़ दिया गया है. इसी के चलते आज भाजपा किसान युवा मोर्चा के प्रांतीय अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण के नेतृत्व में सैंकड़ों युवाओं ने विरोध प्रदर्शन करने के लिए नागौर के मुंडवा से जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय तक 20 किलोमीटर पैदल यात्रा पर निकाली और जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. वहीं भाजपा नेता लक्ष्मीनारायण मूण्डेल ने कहा कि प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री मरते हुए गोवंश को देख कर भी आंखें मूंदे हुए बैठे हैं. वह केवल दिल्ली में कांग्रेस पार्टी को बचाने में लगे हैं जो कि बड़े दुख की बात है हजारों की तादाद में पशुओं की मौत हो रही है.

गांवों में जगह-जगह मृत गौवंश पड़े हैं, जिनसे दुर्गंध गांव में फैल रही है. इतना कुछ हो जाने के बाद भी मुख्यमंत्री और स्थानीय प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है, और ना ही इन को बचाने के लिए कोई प्रयास किये जा रहे हैं. मूण्डेल ने कहा कि अगर अब भी प्रशासन नहीं जागा तो सोमवार को फिर वह नागौर पहुंचेंगे साथ में केरोसिन लेकर आएंगे और आवश्यकता पड़ी तो गायों के लिए बलिदान भी दे देंगे. मूण्डेल ने बताया कि अपने आप को किसान हितैषी बताने वाले मुख्यमंत्री किसानों के इस पीड़ा को नहीं समझ रहे हैं, जो निंदनीय है.

विधायक कोष से आठ लाख का अनुदान दिया

उन्होंने कहा कि गोवंश को बचाने के लिए तुरंत आगे आएं. राजस्थान गौरक्षकों की भूमि रही है. गायों की रक्षा करने के लिए महान लोगों ने बलिदान दिया है. तेजाजी की धरती नागौर मैं आज बड़ी संख्या में गौवंश मौत के मुंह में समा रहे हैं, यदि अभी इनको बचाया नहीं गया तो इसके लिए मैं अपना बलिदान तक देने को तैयार हूं. नागौर विधायक मोहनराम चौधरी ने बताया कि जिले में गौवंश में लंपी स्किन रोग तेजी से फैल रहा है. प्रशासन से मांग की गई है कि गायों के लिए आयुर्वेदिक इलाज की व्यवस्था की जाये. नागौर विधानसभा क्षेत्र के 39 गौशाला में विधायक कोष से आठ लाख का अनुदान दिया है. इस दौरान नागौर विधायक मोहनराम चौधरी , भाजपा रमेश अपूर्वा , रमाकांत , मूण्डवा पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुभाष कंदोई और मुकेश मौजूद रहे.

Reporter- Damodar Inaniya

ये भी पढ़ेंबारां में कालीसिंध नदी के उफान से एनएच 27 की सेफ्टीवॉल टूटी, 700 लोग रेस्क्यू, भगवान की आरती भी मंदिर के बाहर

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news