गुजरात से आई सेब की पेटियों में मिले नोटों के कतरन!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1155023

गुजरात से आई सेब की पेटियों में मिले नोटों के कतरन!

नागौर जिले के कुचामन में सेव की पेटियों से कागज की कतरन में नोटों के भी कतरन निकलने से चर्चा का विषय बना हुआ है.

गुजरात से आई सेब की पेटियों में मिले नोटों के कतरन!

Kuchaman City: नागौर जिले के कुचामन में सेव की पेटियों से कागज की कतरन में नोटों के भी कतरन निकलने से चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि कुछ लोग इन कतरनों को नकली नोटों का कतरन तो कुछ नकली नाट छापने वालों से मिले कतरन मान रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: भाजपा युवा मोर्चा ने जेईएन को कान पकड़कर माफी मांगने पर किया मजबूर, वीडियो वायरल

दरअसल कुचामन सिटी की सब्जी मंडी के कबाड़ में आज शाम को दो बोरों में नोटों की कतरन बरामद हुई है. यह कतरन करेंसी की छपाई के बाद बचने वाले पेपर की कतरन है. जिसको सेब और अनार को सुरक्षित रखने के लिए पेटियों में डाला जा रहा है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि यह कतरन आखिर आए कहां से? स्थानीय व्यापारियों की मानें तो उनका कहना है कि गुजरात से एक कंपनी विशेष की सेव की पेटियों में यह कतरन लगातार पिछले 15 दिनों से आ रही है, लेकिन उन्होंने इसको गंभीरता से नहीं लिया. 

शनिवार को कुछ स्थानीय व्यापारियों ने नोटों की कतरन देखा तो पूरे बाजार में एक तरह से हड़कंप मच गया. लोग इस बात की जानकारी जुटाने में लग गए कि आखिर यह कतरन आए कहां से. आखिर में जब फल विक्रेताओं के पास कुछ लोग पहुंचे तो फल विक्रेताओं ने यह पूरा मामला स्थानीय लोगों को बताया. हालांकि इस मामले की जानकारी अभी तक पुलिस को नहीं मिली है. लोगों ने पुलिस को सूचना दी है, लेकिन पुलिस अभी तक मौके पर नहीं पहुंच पाई है. चूंकि आरबीआई द्वारा कोई भी नोटों की कतरन बाहर नहीं निकाली जाती. आरबीआई द्वारा उन को नष्ट कर दिया जाता है. तो क्या यह नकली नोटों के कतरन हैं. हालांकि विशेषज्ञों से इस बात का पता लगाया जाने की कोशिश की जा रही है. 

Reporter: Hanuman Tanwar

Trending news