CM गहलोत का मौलासर दौरा, आमजन को 200 तो किसानों को 2000 यूनिट फ्री बिजली की दी सौगात
Advertisement

CM गहलोत का मौलासर दौरा, आमजन को 200 तो किसानों को 2000 यूनिट फ्री बिजली की दी सौगात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज नागौर जिले के मौलासर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि  5 करोड़ से अधिक परिवारों के गारंटी कार्ड बन चुके हैं. लोगों को 500 रूप में सिलेंडर उपलब्ध करवाया है. जनता को 200 यूनिट, किसानों को 2000 यूनिट फ्री बिजली की सौगात दी. इसके अलावा दुर्घटना बीमा, फसल बीमा, पशु बीमा और कर्ज माफी जैसी योजनाओं की सौगात दी.

CM गहलोत का मौलासर दौरा, आमजन को 200 तो किसानों को 2000 यूनिट फ्री बिजली की दी सौगात

CM Ashok Gehlot visits Maulasar: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज नागौर जिले के मौलासर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने महंगाई राहत केंद्र का अवलोकन कर लाभार्थियों से संवाद किया, वहीं किसान सम्मेलन में शिरकत कर आम सभा को संबोधित किया.

मुख्यमंत्री गहलोत से नागौर के लोगों को उम्मीद

इस दौर पर लोगों को यह उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री डीडवाना, कुचामन जिले के जिला मुख्यालय पर स्थिति स्पष्ट करेंगे. सभा में डीडवाना विधायक चेतन डूडी ने जिला मुख्यालय की मांग करते हुए कहा कि डीडवाना, कुचामन के बीच मोलासर में जिला मुख्यालय बनाया जाए, मगर मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय पर कोई बात नहीं की, जिससे जिला मुख्यालय को लेकर अब भी असमंजस बरकरार है.

डीडवाना विधायक ने मोलासर को जिला मुख्यालय बनाने की मांग

हालांकि मुख्यमंत्री ने विधायक चेतन डूडी की मांग पर छोटी खाटू में सरकारी कॉलेज खोलने की घोषणा की.आम सभा में मुख्यमंत्री गहलोत ने अपनी सरकार की अनेक योजनाओं और उपलब्धियों का बखान किया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सोशल सिक्योरिटी को समर्पित है और प्रदेश के हर बुजुर्ग, दिव्यांग, महिला, निशक्तजन, छात्र, मजदूर और किसानों की हितेषी है.

हमारी सरकार ने इन सभी वर्गों के उत्थान और हित के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है. आगे भी हमारी सरकार इन सभी वर्गों के कल्याण के साथ ही प्रदेश में शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, जल, सिंचाई, कृषि, उद्योग, व्यापार, सुरक्षा, सड़क, बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है.

प्रदेशभर में महंगाई राहत शिविर चालू किये- CM गहलोत

गहलोत ने कहा कि उनका बचपन का ध्येय था की जनता की सेवा की जाए और उसी दिशा में उनकी सरकार काम कर रही है. गहलोत ने कहा कि बीते साढ़े 4 सालों में उन्होंने किसी भी विधायक को काम के लिए मना नहीं किया, बल्कि जितना उन्होंने मांगा, उससे अधिक देने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता मोदी सरकार की नीतियों के कारण महंगाई से त्रस्त थी, ऐसे में हमारी सरकार ने जनता को महंगाई से राहत देने के लिए प्रदेशभर में महंगाई राहत शिविर चालू किए, जिसमें सवा करोड़ से अधिक परिवार लाभान्वित हो चुके हैं.

वहीं 5 करोड़ से अधिक परिवारों के गारंटी कार्ड बन चुके हैं. लोगों को 500 रूप में सिलेंडर उपलब्ध करवाया है. जनता को 200 यूनिट, किसानों को 2000 यूनिट फ्री बिजली की सौगात दी. चिरंजीवी बीमा की राशि बढ़ाकर 25 लाख और 10 लाख तक कर दी. इसके अलावा दुर्घटना बीमा, फसल बीमा, पशु बीमा और कर्ज माफी जैसी योजनाओं की सौगात दी.

गहलोत ने कहा कि ईआरसीपी को लेकर प्रयासरत है

गहलोत ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना को दोबारा लागू करना क्रांतिकारी फैसला था, जिसे हमारी सरकार ने करके दिखाया। नागौर जिले को मीठा पानी पिलाने के लिए इंदिरा गांधी नहर की सौगात दी. गहलोत ने कहा कि ईआरसीपी को लेकर वह प्रयासरत है, लेकिन मोदी सरकार इआरसीपी को स्वीकृति नहीं दे रही.

कांग्रेस सरकार जनता की हितैषी - मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार जनता की हितैषी है, इसलिए कांग्रेस ने देश को खाद्य सुरक्षा कानून, शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार, मनरेगा जैसे क्रांतिकारी कानून दिए. कांग्रेस ने राजनीति में महिलाओं, दलितों, पिछड़ों को समानता के अधिकार दिए. कंप्यूटर और तकनीक राजीव गांधी ने दी.

2030 तक राजस्थान को नंबर वन प्रदेश बनाना है- CM अशोक गहलोत

गहलोत ने कहा कि हमारा लक्ष्य 2030 तक राजस्थान को नंबर वन प्रदेश बनाना है. आने वाले समय में सोशल सिक्योरिटी के तहत लोगों डेढ़ हजार की पेंशन देंगे और महिलाओं को फ्री इंटरनेट देंगे. सरकार सभी लोगों को साफ जल सुलभ कराने के लिए जल जीवन मिशन का 10% वहन करेगी.

गहलोत ने मौलासर के निकट सामंतवाद के खिलाफ हुए डाबड़ा कांड के शहीदों को नमन किया और नागौर में पंडित नेहरू द्वारा पंचायत राज स्थापना तथा किसान केसरी बलदेवराम मिर्धा, नाथूराम मिर्धा और रामनिवास मिर्धा को भी याद किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को बेवकूफ बनाया - CM अशोक गहलोत

वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि किसान मजबूत होगा, तो हिंदुस्तान मजबूत होगा. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को बेवकूफ बनाया और उनके खिलाफ तीन काले कानून लेकर आए, जिसके खिलाफ किसानों को 1 साल तक संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने कहा कि किसानों के सिर पर पगड़ी है और जिसके सिर पर पगड़ी हो उसका सर नीचा नहीं हो सकता. उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि जो सरकार 7 सालों तक नोट नहीं चला सकती, वह सरकार क्या चलाएंगे? रंधावा ने कहा कि कर्नाटक में जनता ने भाजपा को सबक सिखा दिया और अब राजस्थान की जनता भी भाजपा को सबक सिखाएगी.

राजस्थान की जनता भी भाजपा को सबक सिखाएगी- गहलोत

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर जमकर निशाने साधे. डोटासरा ने कहा कि भाजपा का कोई विजन नहीं है. भाजपा की हालत 2000 के नोट जैसी, जिसे कोई लेना पसंद नहीं करता. भाजपा नेता आपस में ही लड़ रहे हैं तो वहीं मोदी जी झूठे वादे कर सत्ता में आए. काग्रेस सरकार किसान हित में भूमि अधिग्रहण कानून लाई थी, तो इस कानून को बदलने के लिए मोदी जी तीन काले कानून लेकर आ गए. डोटासरा ने कहा कि अगर भाजपा आ गई तो आपकी टोपी उड़ा देगी, भाजपा ऑपिएस खत्म कर देगी.

ये भी पढ़ें- 29 मई को दिल्ली में बड़ा फैसला संभव ! अशोक गहलोत और सचिन पायलट समेत ये बड़े नेता होंगे शामिल

अशोक गहलोत ने कहा की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही विधानसभा का चुनाव लड़ेगे और जीतेंगे. सीएम अशोक गहलोत ने विकलांग मोहिनी देवी को कहा मैं तेरा बेटा हूं. सीएम अशोक गहलोत ने महंगाई राहत कैंप शिविर के अवलोकन के दौरान लाभार्थी विकलांग मोहिनी देवी से मुलाकात की और योजनाओं के बारे में पूछा तो सीएम अशोक गहलोत का मोहनी देवी ने आभार जताया.

इस दौरान मोहिनी देवी ने सीएम अशोक गहलोत को कहा योजनाओं का लाभ मिला है मेरे परिवार में मेरे पांच बेटियां हैं लेकिन बेटा नहीं है इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कहा मैं आपका ही बेटा हूं.

Trending news