डेगाना के मजदूर की बेटी ने किया 12वीं में टॉप, IAS बनने का अब सपना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1210948

डेगाना के मजदूर की बेटी ने किया 12वीं में टॉप, IAS बनने का अब सपना

मनीषा शर्मा ने बताया कि वो छोटे से गांव मांझी की रहने वाली है, वो पुणे में प्राइवेट ट्रांसपोर्ट कम्पनी में काम करने वाले एक मजदूर की बेटी है और  आईएएस बनना चाहती है

डेगाना के मजदूर की बेटी ने किया 12वीं में टॉप, IAS बनने का अब सपना

Degana : राजस्थान के नागौर जिले के डेगाना उपखण्ड के छोटे से गांव मांझी की बेटी मनीषा शर्मा ने 12वीं कला संकाय के परिणाम में 98.80 प्रतिशत अंक लाकर राजस्थान में 2nd रैक और नागौर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है. परिणाम आते ही पूरा गांव खुशी से झूम उठा और मिठाई बांटी.

मनीषा के पिता अशोक कुमार और माता को बधाई देने के लिए लोगों का तांता लग गया. मनीषा की मां ने बताया की उनकी बेटी ने गांव के ही राजकीय स्कूल में पढ़ाई की और 10वीं बोर्ड में भी 92.86 अंक हासिल किये थे. वही मनीषा ने कहा कि वो मजदूर की बेटी हैं और आईएएस बनकर पिता और इलाके का नाम रोशन करेंगी.

मनीषा शर्मा ने बताया कि वो छोटे से गांव मांझी की रहने वाली है, वो पुणे में प्राइवेट ट्रांसपोर्ट कम्पनी में काम करने वाले एक मजदूर की बेटी है और  आईएएस बनना चाहती है, ताकि वो अपना और अपने पिता का नाम रोशन कर सके. मनीषा शर्मा ने कहा कि हालांकि उसकी बैंकिंग क्षेत्र में जाने की इच्छा थी, लेकिन नागौर जिले में टॉपर आने के बाद मेरी इच्छा सिविल सर्विसेज में जाने की है. इसलिए आगे पढ़ाई आईएएस बनने के लिए करूंगी.

मनीषा को डांस का भी शौक है. पढ़ाई में अव्वल रहने वाली मनीषा घर के काम काज में भी हाथ बंटाती हैं और फिर करीब 6 घंटे पढ़ाई करती हैं. मनीषा ने अपने इस परिणाम के लिये परिवार, स्कूल और गुरुजनों का आभार जताया.

रिपोर्टर- हनुमान तंवर

ये भी पढ़ें : अपने ही नाम का सिंदूर भरकर, यहां हनीमून की तैयारी में हैं क्षमा बिंदू
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news