सांसद दिया कुमारी के प्रयास लाए रंग, मेड़ता पुष्कर रेल मार्ग सर्वे की सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1331742

सांसद दिया कुमारी के प्रयास लाए रंग, मेड़ता पुष्कर रेल मार्ग सर्वे की सौगात

इस रेल लाइन के आरंभ होने पर जहां दो धार्मिक नगर रेल सुविधाओं से जुड़ जाएंगे तो वहीं दूसरी ओर पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सकेगा. इस रेलमार्ग पर सर्वे कार्य पूर्ण होने पर दर्जनों गांव नए रेलवे स्टेशन बनाए जाने के साथ-साथ रेल सेवाओं से जुड़ जाएंगे. 

सांसद दिया कुमारी के प्रयास लाए रंग, मेड़ता पुष्कर रेल मार्ग सर्वे की सौगात

Merta: दो धार्मिक नगरों को रेल सुविधा से जोड़ने के लिए लंबे समय से खटाई में पड़े कार्य को राजसमंद सांसद दिया कुमारी के प्रयासों से एक बार फिर सर्वे की अनुमति मिलने से मेड़ता पुष्कर रेल लाइन कार्य की प्रगति के आसार बनने लगे हैं. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव द्वारा मेड़ता पुष्कर रेल मार्ग सर्वे की अनुमति देने पर क्षेत्रवासियों ने सांसद दिया कुमारी सहित रेल मंत्री का आभार जताया.

उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर मंडल के मेड़ता सिटी रेल लाइन को उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर मंडल से जोड़ने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मेड़ता पुष्कर रेल मार्ग की 59 किलोमीटर लंबी रेल लाइन सर्वे की अनुमति देकर लंबे समय से राज्य सरकार की उदासीनता के चलते खटाई में पड़े इस कार्य को एक बार उन्हें जीवित कर क्षेत्रवासियों को रेल सुविधाएं मिल पाने की आशाओं को पंख लगा दिए हैं. 

यह भी पढे़ं- ये काम करती हुई महिलाओं की तरफ गलती से भी न देखें पुरुष, तुरंत ही हटा लें नजरें, वरना...

इस रेल लाइन के आरंभ होने पर जहां दो धार्मिक नगर रेल सुविधाओं से जुड़ जाएंगे तो वहीं दूसरी ओर पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सकेगा. इस रेलमार्ग पर सर्वे कार्य पूर्ण होने पर दर्जनों गांव नए रेलवे स्टेशन बनाए जाने के साथ-साथ रेल सेवाओं से जुड़ जाएंगे. साथ ही वहां के लोगों को व्यापार के साधन उपलब्ध हो सकेंगे. धार्मिक आस्था रखने वाले श्रद्धालु रेल की शुगम और आरामदायक रेल सेवा का लाभ उठाकर ब्रह्मा नगरी पुष्कर और भक्त शिरोमणि मीराबाई की नगरी मेड़ता के बीच की दूरी को कुछ ही घंटों में पूरी कर यात्रा का लाभ ले सकेंगे. लोगों ने माना है कि सर्वे कार्य पूर्ण होते ही रेल लाइन का कार्य आरंभ हो जाएगा, जिससे क्षेत्र की जनता को इस रेल मार्ग पर कर सकेगी.

लंबे समय से खटाई में चल रहे मेड़ता पुष्कर रेल मार्ग के कार्य को केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव द्वारा 59 किलोमीटर की रेल लाइन का सर्वे करने की अनुमति के साथ ही एक बार फिर से क्षेत्रवासियों में इस मार्ग पर रेल सुविधा उपलब्ध होने की आशाओं ने जन्म ले लिया है. क्षेत्रवासियों द्वारा रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव एवं सांसद दिया कुमारी का आभार जताते हुए खुशियां मनाई.

Reporter- Hanuman Tanwar

 

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- Weather Update: राजस्थान में फिर छाए काले बादल, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी

यह भी पढे़ं- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

 

Trending news