Khinvsar: ऑक्सीजन प्लांट और सहकारी समिति के मेडिकल स्टोर का शुभारंभ, कार्यक्रम में की हुई कई घोषणाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1377607

Khinvsar: ऑक्सीजन प्लांट और सहकारी समिति के मेडिकल स्टोर का शुभारंभ, कार्यक्रम में की हुई कई घोषणाएं

Khinvsar: राजस्थान के नागौर जिले के खींवसर उपखंड मुख्यालय पर खींवसर सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र में विधायक नारायण बेनिवाल ने ऑक्सीजन प्लांट और खींवसर क्रय-विक्रय सहकारी समिति की तरफ से मेडिकल स्टोर का फीता काटकर उद्घाटन किया.

ऑक्सीजन प्लांट और सहकारी समिति के मेडिकल स्टोर का शुभारंभ

Khinvsar: राजस्थान के नागौर जिले के खींवसर उपखंड मुख्यालय पर खींवसर सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र में विधायक नारायण बेनिवाल ने ऑक्सीजन प्लांट और खींवसर क्रय-विक्रय सहकारी समिति की तरफ से मेडिकल स्टोर का फीता काटकर उद्घाटन किया. इस मेडिकल स्टोर पर आरजीसीएच के तहत सरकारी कर्मचारी और पेंशनधारियों को निशुल्क दवाइयां उपलब्ध करवाई जाएगी. 

मंच को संबोधित करते हुए विधायक नारायण बेनीवाल ने कहा कि हम आज एक नई परंपरा की शुरुआत कर रहे हैं. सहकारी विभाग की तरफ से दवाइयों के उचित मूल्य की दुकान की आज शुरुआत हो रही है. खींवसर क्रय-विक्रय समिति की शुरुआत आज से 9 वर्ष पूर्व की गई थी. हमारा यह प्रयास रहता है कि समिति के परिसर के अंदर बिना कोई राजनीतिक भेदभाव के किसानों की सहायता कर सकें. हम जब भी गांव में जाते थे सब लोगों की एक ही मांग होती थी कि खाद बीज की बड़ी समस्या है. हमें हमारा अनाज बेचने के लिए बड़ी दूर मंडी तक जाना पड़ता है. समर्थन मूल्य की जो भी सरकारी खरीद होती है. 

इन सब परेशानियों को दूर करने के लिए ही खींवसर में क्रय विक्रय समिति बनाई गई है. उस समय खींवसर पंचायत समिति नहीं बनी थी और क्रय विक्रय समिति के लिए पंचायत समिति का होना आवश्यक था लेकिन सांसद हनुमान बेनीवाल सरकारी स्तर पर प्रयास करके क्रय विक्रय समिति की स्थापना करवाई. आज हमारे सहकारी समिति के पास 5 बीघा जमीन है. आने वाला समय सहकारिता का समय है. सरकारों की मूल भावना ये है कि किसानों के पास जहां तक पहुंचना था वो वहां तक नहीं पहुंच पाए. सरकारी अधिकारी तंत्र को मजबूत कर रही है, जिससे वह किसानों तक पहुंच सके.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे

कार्यक्रम में की घोषणाएं
उद्घाटन कार्यक्रम में विधायक बेनीवाल ने किसानों के लिए सहकारी समिति से लेकर नागौर कृषि मंडी के बीच में एक एसी बस चलाने, खींवसर अस्पताल में मोर्चरी, एम्बुलेंस और हाईटैक सोनोग्राफी मशीन की घोषणाएं की है.

इस दौरान मुख्य व्यवस्थापक रामअवतार, मुख्य लेखपाल रामराज भादू, उपप्रधान रामसिंह बागड़िया, डॉ जुगल किशोर सैनी, डॉ. अरुण शर्मा, जनप्रतिनिधि चम्पालाल देवड़ा, ओमप्रकाश सारण कांटिया, श्रवणराम सियाग नारवा, ओमाराम बेराथल, एएओ कर्षि विभाग सीताराम, नेनाराम ताड़ा, दिनेश गोदारा लालावास, दीपू चौधरी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

Reporter: Damodar Inaniya

खबरें और भी हैं...

Big Disclosure: कांग्रेस के विधायकों को होटल के बाहर आनें पर 40 करोड़ का ऑफर था, कुछ MLA तो अमित शाह के साथ मिठाई खा रहे थे -CM

राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर अशोक गहलोत का बयान, इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Congress President Election: थरूर फन में माहिर, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे सबसे उपयुक्त- सीएम गहलोत

Trending news