Nagaur: नवस्थापित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय विद्यालय का हुआ शुभारंभ, बच्चों को मिलेगी अंग्रेजी शिक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1318608

Nagaur: नवस्थापित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय विद्यालय का हुआ शुभारंभ, बच्चों को मिलेगी अंग्रेजी शिक्षा

नवस्थापित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का शुभारंभ किया गया.

Nagaur: नवस्थापित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय विद्यालय का हुआ शुभारंभ, बच्चों को मिलेगी अंग्रेजी शिक्षा

Jayal: नवस्थापित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुवादिया बास का शुभारंभ विधायक डॉ मंजू देवी मेघवाल ने किया. शुभारंभ के अवसर पर विधायक डॉ मेघवाल ने सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहें. 

अंग्रेजी शिक्षा को बढ़ावा 
शुभारंभ के अवसर पर विधायक डॉ मंजू देवी मेघवाल ने कहा कि हर अभिभावक की इच्छा होती है उनका बच्चा अच्छी शिक्षा प्राप्त करें. अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़कर अच्छी अंग्रेजी बोलना सीखें. आज गांव-गांव में निजी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुल गए है लेकिन उनकी फीस अधिक होने से कई अभिभावक अपने बच्चों को पढ़ा नहीं पाते है. अंग्रेजी शिक्षा को बढ़ावा देने में राज्य सरकार के जरिए चलाई गई महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूले सार्थक साबित होगी और उन बच्चों को शिक्षा का  लाभ मिलेगा.

साथ ही बताया कि जो अंग्रेजी भाषा में पढ़ना और आगे बढ़ना चाहते हैं. अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा के प्रति बच्चों और अभिभावकों के रूझान को देखते हुए ही सरकार ने इनकी प्रवेश क्षमता को दुगुना कर दिया है.  समारोह में पूर्व प्रधान रिद्धकरण लोमरोड़ ने कहा कि अंग्रेजी माध्यम में सरकारी स्कूल की शुरुआत से बच्चों और अभिभावकों को सहूलियत हुई है.

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव 2022: ABVP को मिल सकता है NSUI की फूट का फायदा, त्रिकोणीय होगा मुकाबला 

साथ ही पूर्व प्रधान लोमरोड ने कहा कि आज के समय में शिक्षा बहुत ही जरूरी है, जिस प्रकार खाने में नमक की महत्वता है उसी प्रकार जीवन में भी शिक्षा की महत्वता है. शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है. साथ ही बच्चों को शिक्षा के साथ साथ खेल कूद में भी भाग लेना चाहिए.  कार्यक्रम में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गजाधर प्रसाद शर्मा, प्रधान प्रतिनिधि महावीर गोदारा ,नगरपालिका अध्यक्ष जगदीश कड़वासरा सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहें.

Reporter: Damodar Inaniya

नागौर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: राजस्थान में अब नहीं चलेगी ड्रग ऑफिसर्स की मनमानी, 55 हजार ड्रग डिस्ट्रीब्युटर्स को मिलेगी राहत

राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

 

Trending news