Nagaur: लाडनूं में नवरात्र पर होंगे विभिन्न धार्मिक आयोजन, तैयारियों को दिया अंतिम रूप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1367261

Nagaur: लाडनूं में नवरात्र पर होंगे विभिन्न धार्मिक आयोजन, तैयारियों को दिया अंतिम रूप

 नागौर के लाडनूं में नवरात्रा पर्व के अवसर पर लाडनूं युवा मंच कि ओर से नौ दिवसीय दुर्गा पूजा एवं डांडिया गरबा महोत्सव का आयोजन.प्रतिदिन 10 उत्कृष्ट नृत्य प्रदर्शन करने वाली प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

मां दुर्गा का सजा दरबार

Nagaur: नागौर के लाडनूं में शारदीय नवरात्रा पर्व के अवसर पर लाडनूं युवा मंच कि ओर से नौ दिवसीय दुर्गा पूजा एवं डांडिया गरबा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इस भव्य कार्यक्रम की तैयारियों में कार्यकर्ता पिछले एक पखवाड़े से जुटे हुए हैं. इसको लेकर सूरजमल पूनमचंद भूतोडिया ग्राउण्ड में भव्य पाण्डाल बनाया जा रहा है, जिसमें चारों कॉर्नर में विशाल एलईडी वॉल लगाई जाएगी, जिसमें लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा. महिलाओं एवं पुरूषों के लिए बैठने के लिए स्टेडियमनुमा व्यवस्था की गई है, जहां बैठकर हजारों लोग प्रतिदिन रात्रि में होने वाले गरबा डांडिया का आनन्द ले सकेंगे.

जानकारी के अनुसार यहां पर एक साथ करीब दो हजार महिलाओं के गरबा डांडिया नृत्य करने के लिए विशाल ग्राउण्ड की विशेष सजावट की गई है. रात्रि में होने वाले इस कार्यक्रम में महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए स्थानीय पुलिस ने विशेष सहयोग करने का भरोसा दिलाया है. धार्मिक आयोजन के शुभारम्भ नवरात्रा के प्रथम दिन कल मूर्ति स्थापना के साथ होगा, जिसमें पंडित मनोज दौलावत विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना करवाकर मूर्ति स्थापित करवाएंगे. नौ दिन तक नियमित प्रातः पूजा तथा शाम को महाआरती का कार्यक्रम होगा, संध्याकालीन आरती के साथ गरबा व डांडिया कार्यक्रम आरम्भ होगा.

इसके अलावा कार्यक्रम में प्रतिदिन 10 उत्कृष्ट नृत्य प्रदर्शन करने वाली प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा, वहीं वेशभूषा के लिए भी पुरस्कार प्रदान किया जाएगा. गरबा डांडिया महोत्सव के लिए बीकानेर के विख्यात कलाकार लाईव प्रस्तुतियां देंगे. पंडाल में महिलाओं के बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी. 

थानाधिकारी राजेंद्रसिंह कमांडो ने बताया कि धार्मिक आयोजन को लेकर पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है, इस दौरान हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी. आयोजन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Reporter - Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

REET Result 2022: 30 सितंबर तक आ सकता है रीट का रिजल्ट, जल्द शुरू होगी 46 हजार शिक्षकों की भर्ती

जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला, गुजरात से स्पेशल मटकी के साथ आई 400 महिलाएं

Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

 

Trending news