close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुर्जर आंदोलन पर बीजेपी ने किया गहलोत सरकार पर हमला, कहा- 'मामले पर नहीं है गंभीर'

चतुर्वेदी ने कांग्रेस सरकार पर संवेदनहीनता का भी आरोप लगाया. 

गुर्जर आंदोलन पर बीजेपी ने किया गहलोत सरकार पर हमला, कहा- 'मामले पर नहीं है गंभीर'
चतुर्वेदी ने कहा, कांग्रेस अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है. (फोटो साभार: twitter/bjp4rajasthan)

ललित कुमार, जयपुर: आरक्षण की मांग को लेकर एक बार फिर से गुर्जर राजस्थान में आंदोलन की राह पर उतर गए हैं. आंदोलन के दौरान राज्य में दो दिनों से दिल्ली-मुम्बई ट्रैक पर जमे समुदाय के लोग आरक्षण की मांग को पूरा करने के लिए डेरा डाल रखा है. इस आंदोलन पर अब कांग्रेस सरकार को बीजेपी घेरती हुई नजर आ रही है. 

जयपुर स्थित बीजेपी कार्यालय में शनिवार को बीजेपी नेता अरुण चतुर्वेदी ने एक प्रेसवार्ता कर कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान चतुर्वेदी ने कहा कि गुर्जरों ने एक महीने पहले ही सरकार को अल्टीमेटम दे दिया था. लेकिन सरकार ने इस मसले पर कुछ नहीं किया और आज परिणाम सबके सामने हैं. एक बार फिर से गुर्जरों के पटरी पर उतरने के बाद राज्य के लोग हलकान होने लगे हैं. इसके अलावा चतुर्वेदी ने कांग्रेस सरकार पर संवेदनहीनता का भी आरोप लगाया. 

उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों की कर्ज माफी और गुर्जरों के आरक्षण का वादा तो कर दिया. लेकिन अब कांग्रेस केन्द्र सरकार से इन वादों को पूरा करने का जोर डाल रही है. किसानों की कर्ज माफी के लिए जहां गहलोत सरकार केन्द्र से पैसा मांग रही है. लेकिन राज्य की जनता जानती है कि ये दोनों ही फैसले राज्य सरकार के हैं और केन्द्र इसमें कुछ नहीं कर सकती. 

उन्होंने यह भी कहा, ''बीजेपी सरकार ने अपने कार्यकाल में गुर्जरों को एक फीसदी आरक्षण दिया था. साथ ही उनकी अन्य मांगों पर भी पूरा ध्यान दिया. लेकिन कांग्रेस अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है. ''