पाली के सबसे बड़े अस्पताल के हाल बेहाल, सुपरिंटेंडेंट को कलेक्टर ने लगाईं लताड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1374711

पाली के सबसे बड़े अस्पताल के हाल बेहाल, सुपरिंटेंडेंट को कलेक्टर ने लगाईं लताड़

पाली जिले के सबसे बड़े जिला अस्पताल बांगड़ अस्पताल का आज पाली जिला कलेक्टर नमित मेहता ने औचक निरीक्षण किया.

पाली के सबसे बड़े अस्पताल के हाल बेहाल, सुपरिंटेंडेंट को कलेक्टर ने लगाईं लताड़

Pali: पाली जिले के सबसे बड़े जिला अस्पताल बांगड़ अस्पताल का आज पाली जिला कलेक्टर नमित मेहता ने औचक निरीक्षण किया. क्षेत्र में लगातार मौसमी बीमारियों के बढ़ते प्रकोप और लगातार ओपीडी की संख्या में बढ़ोतरी के मध्य नजर जिला कलेक्टर की ओर से सभी वार्डों का औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश मेडिकल प्राचार्य और प्रबंधक और चिकित्सा प्रभारियों को दिए. अस्पताल में फैली गंदगी को लेकर ठेकेदार से लेकर सुपरिंटेंडेंट तक को लताड़ लगाई गई.

जिला कलेक्टर ने बताया कि मौसमी बीमारियों के चलते लगातार ओपीडी में बढ़ोतरी देखी जा रही है. कई वार्डों पर अतिरिक्त बेड की सुविधा दी गई है. इमरजेंसी मेडिकल वार्ड में भी बेड की सुविधा बढ़ाई गई हैं, साथ ही सोनोग्राफी और जरूरी जांचों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. जिला कलेक्टर की ओर से 2 घंटे से अधिक समय तक सभी वार्डों का औचक निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जिला कलेक्टर ने दवा वितरण केंद्र ,मेडिकल वार्ड ऑपरेशन वार्ड, ट्रॉमा वार्ड, बच्चा वार्ड सभीवार्डों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

इन 3 गलतियों के चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से चूक गए दिग्विजय सिंह

सभी वार्डों का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद जिला कलेक्टर की ओर से व्यवस्थाओं को लेकर चिकित्सा प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए. यही नही अस्पताल की सरकारी भूमि पर निनी संस्था द्वारा अतिक्रम कर भवन निर्माण किया जा रहा. शिकायत के बाद एसडीएम ने रुकवाया भी लेकिन राजनीतिक रसूख के चलते आज भी निर्माण चल रहा है. जब कि मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत बांगड़ अस्पताल आने के बाद यहां वैसे ही वार्ड के लिए भूमि कम पड़ रही है लेकिन विधायक के सामने न तो अस्पताल प्रशासन और ना ही जिला प्रशासन बोल रहा है.

यही नहीं ट्रॉमा वार्ड के पास आधुनिक सुविधाओं से युक्त वातानुकूलित वार्ड बनाया गया है जबकि कोई क्रिटिकल केस आए तो उसे तुरंत आईसीसीयू की सुविधा दी जा सके. लेकिन आश्चर्य यह है कि वो निजी लोगों के हाथ में है. बिना उसकी अनुमति के वार्ड के ताले नहीं खुलते जो कई सवाल उठाता हैं. कलेक्टर के दौरे के समय जरूर ताला खोलकर केवल कगाजो में औपचारिकता लिए दिखाया गया. 

Reporter- Subhash Rohishwal

ये भी पढ़े...

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

कौन हैं जस्टिस पंकज मित्तल, जो होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश

Trending news