प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत शिविर का अवलोकन, आमजन को पट्टों का वितरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1259928

प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत शिविर का अवलोकन, आमजन को पट्टों का वितरण

जोधपुर संभाग के संभागीय आयुक्त श्री कैलाश चंद मीना पाली जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार की बजट घोषणाओं, फ्लेगशिप और जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा की है. 

शिविर का अवलोकन

Pali: जोधपुर संभाग के संभागीय आयुक्त श्री कैलाश चंद मीना पाली जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार की बजट घोषणाओं, फ्लेगशिप और जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा की है. इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता भी मौजूद रहे. 

संभागीय आयुक्त श्री मीना ने मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत जिले की घोषणाओं की प्रगति की जानकारी ली और बजट घोषणाओं के क्रियान्विति शत-प्रतिशत और जल्द करने के निर्देश दिए है. उन्होंने सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं जिनमें मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा की है.

साथ ही उन्होंने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा सैंपल लेकर जांच करने और मिलावट पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने और चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत आमजन को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित करने के निर्देश दिए है. संभागीय आयुक्त ने रसोइयों की समीक्षा करते हुए कहा कि समस्त अधिकारी इंदिरा रसोई का विजिट कर रसोई के खाने की गुणवत्ता और अन्य सुविधाओं की जांच करे. 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री चंद्रभान सिंह भाटी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री वीरेंद्र सिंह चौधरी, जिला रसद अधिकारी श्रीमती सुमित्रा पारीक सहित जिले के समस्त विभागों के वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहे. प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का अवलोकन किया और आमजन को पट्टे  वितरित किए. 

संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने शुक्रवार,15 जुलाई से शुरू हुए प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पुराना हाऊसिंग बोर्ड, गणेश पार्क स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित शिविर का अवलोकन किया है. अवलोकन के दौरान उन्होंने पूछताछ केंद्र और विभिन्न स्टॉल्स पर जाकर आवेदन पत्रों और अन्य महत्वपूर्ण विषयों की विस्तार से जानकारी ली है. संभागीय आयुक्त ने नगरीय निकाय अधिकारियों को अभियान के अंतर्गत लक्ष्य से ज्यादा पट्टे वितरित करने और अन्य समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए है. 

साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधियों अधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि अभियान का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे की आमजन को कैंप स्थल और नये नियमों की जानकारी सहज और सरल रूप से मिल सके और कैंप की पूर्व आवश्यक तैयारियां करे. इस अवसर पर संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर द्वारा पौधरोपण भी किया गया है. इस दौरान नगर विकास न्यास के सचिव श्री वीरेंद्र सिंह चौधरी, पाली उपखंड अधिकारी श्री ललित गोयल, नगर परिषद सभापति श्रीमती रेखा राकेश भाटी, नगर परिषद आयुक्त श्री बृजेश राय सहित अन्य जनप्रतिनिधि गण और अधिकारीगण मौजूद रहे.

Reporter: Subhash Rohiswal

यह भी पढ़ें - 

पाली में तीन स्कूली बच्चों की तलाब में डूबने से मौत, गांव में नहीं जले चूल्हे... पसरा मातम

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news