ओलंपिक खेल एक नई क्रांति, खेलों से बढ़ती है जल्द निर्णय लेने की क्षमता -सीएम
Advertisement

ओलंपिक खेल एक नई क्रांति, खेलों से बढ़ती है जल्द निर्णय लेने की क्षमता -सीएम

सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में बताया कि सबसे अधिक खेलों के आवेदन पाली जिले से आये हैं. ये ओलंपिक खेल एक नई क्रांति लेकर आया है. 

 

ओलंपिक खेल एक नई क्रांति, खेलों से बढ़ती है जल्द निर्णय लेने की क्षमता -सीएम

Pali: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीते दिन पाली जिले के दौरे पर रहे. अपने निर्धारित समय से करीब एक घण्टे देरी से मुख्यमंत्री निमाज पहुंचे. इस बीच जिला प्रभारी मंत्री टीकाराम जुली ,पूर्व संसदीय सचिव दिलीप चौधरी व पूर्व मंत्री सुरेन्द गोयल ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. गहलोत के साथ मंत्री सुभाष गर्ग ओर पयरव चीफ सेक्रेटरी निरंजन आर्य भी साथ आये. आयोजन स्थल पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने पहले हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. खिलाड़ियों की परेड का भी अवलोकन किया.

सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में बताया कि सबसे अधिक खेलों के आवेदन पाली जिले से आये हैं. ये ओलंपिक खेल एक नई क्रांति लेकर आया है. इस ग्रामीण ओलंपिक में सभी वर्गों के और सभी विचारधारा के लोग खेलते हैं. खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए. खेलों के करीब पचास हजार वीडियो मेरे पास आ चुके हैं. जिसे देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा. खेलों में 30 लाख लोगों ने भाग लिया.

जिसमे 10 लाख महिलाएं शामिल हैं. सबसे छोटा खिलाड़ी दस साल का है. हमारा मकसद एक ही है कि खेलों का महत्व जीवन में अधिक हो. खेलों से तत्काल निर्णय लेने की क्षमता बढ़ती है. स्वास्थ्य अच्छा बना रहता है. लेकिन दुर्भाग्य देश का की छोटे-छोटे देश ओलंपिक में मेडल ले जाते और हम देखते ही राह जाते हैं. 

हमे केवल खिलाड़ियों को मोटीवेट करने को जरूरत है. ग्रामीण ओलंपिक के बाद नगर पालिका ,नगर परिषद ,शहरी क्षेत्र में के खेल शुरू किया जाएगा. ब्लॉक स्तर से राज्य स्तर तक चलेगा. एक बात कही की राजस्थान खेलेगा तो राजस्थान जीतेगा. ये भी बताया कि सरकार के 40 करोड़ रुपये खर्च कर रही है. देश में प्रदेश अग्रहनि प्रदेश बने ये सपना है. इसके लिए खिलाड़ियों को आगे आना होगा. इसके बाद सीएम राजसमंद के लिये रवाना हो गए. 

रिपोर्टर- सुभाष रोहिसवाल

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें: प्रेमिका के बालिग होने का भी इंतजार नहीं कर सका प्यार में पागल प्रेमी, कर दिया ये कांड

गुलाब चंद कटारिया ने ट्वीटर पर क्यों और किससे मांगी माफी, जानें वजह

Trending news