Pali News: रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने खोली पाली प्रशासन की पोल, एक महीने से पानी में डूबा पड़ा पूरा शहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2420190

Pali News: रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने खोली पाली प्रशासन की पोल, एक महीने से पानी में डूबा पड़ा पूरा शहर

Pali News: इंद्रदेव ने इस बार पाली जिले के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इतनी अधिक बारिश हुई है कि कई बांध ओवरफ्लो हो गए हैं और कुछ भरने के कगार पर हैं. शहर की चालीस से अधिक कॉलोनियां पिछले एक महीने से पानी में डूबी हुई हैं. 

Pali News

Pali News: इंद्रदेव ने इस बार पाली जिले के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इतनी अधिक बारिश हुई है कि कई बांध ओवरफ्लो हो गए हैं और कुछ भरने के कगार पर हैं. शहर की चालीस से अधिक कॉलोनियां पिछले एक महीने से पानी में डूबी हुई हैं. लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है. लगातार बारिश से एक ओर किसानों के चेहरे पर खुशी है, लेकिन दूसरी ओर शहर की कॉलोनियां जलमग्न हो गई हैं. 

घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे लोग 
लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, और बुजुर्गों को खासा दिक्कत हो रही है. बीमार होने पर अस्पताल नहीं जा सकते और वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है. पानी इतनी अधिक मात्रा में भर गया है कि मच्छरों की भरमार हो गई है, जिससे मौसमी बीमारियों और महामारी फैलने की संभावना है. नगर निगम की अक्षमता भी अब सामने आ चुकी है. करोड़ों रुपये खर्च करके बनाई गई सड़कें भी पानी में डूब गई हैं.

राज्य और केंद्र दोनों जगह है दबदबा 
राज्य और केंद्र सरकार में पाली का दबदबा होने के बावजूद, पाली के हालात में कोई सुधार नहीं आया है. राज्य सरकार में पाली से दो मंत्री और एक सत्ताधारी पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष है, और केंद्र में तीन सांसद और एक मंत्री हैं. 

इसके बावजूद, हालात बद से बदतर हो गए हैं. इससे लोगों का प्रशासन के खिलाफ गुस्सा खुलकर सामने आ रहा है. दो दिन पहले एक बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ गई थी, लेकिन कॉलोनी में पानी इतना भरा हुआ था कि एंबुलेंस भी घर तक नहीं पहुंच सकी. अंत में लोगों ने किसी तरह बुजुर्ग को बाइक पर बैठाकर अस्पताल पहुंचाया, अन्यथा स्थिति और भी गंभीर हो सकती थी.

ये भी पढ़ेंः Churu News: सड़क हादसे का शिकार हुई राजस्थान परिवहन निगम की बस, घटना के वक्त वाहन...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news