हार के डर से लुभावनी घोषणाएं कर रहे गहलोत, सरकार में आ रही BJP गजेंद्र सिंह शेखावत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1734843

हार के डर से लुभावनी घोषणाएं कर रहे गहलोत, सरकार में आ रही BJP गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर के दो टुकड़े करने के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण, अविवेकपूर्ण, अनुचित और अनावश्यक करार दिया.

हार के डर से लुभावनी घोषणाएं कर रहे गहलोत, सरकार में आ  रही BJP गजेंद्र सिंह शेखावत

Gajendra Singh Shekhawat : केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर के दो टुकड़े करने के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण, अविवेकपूर्ण, अनुचित और अनावश्यक करार दिया. शेखावत ने कहा कि जिस तरह से जिले बनाए गए, जिस मानसिकता के साथ बनाए गए, जिस प्रयोजन के साथ बनाए गए, जिस तरीके से बनाए गए, यह अत्यंत निंदनीय है. केवल अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए इस तरह से व्यवस्थाओं को छिन्न-भिन्न करने का काम यह कुकृत्य नहीं, पाप की श्रेणी में है.

जोधपुर प्रवास के दौरान स्थानीय सर्किट हाऊस में केन्द्रीय मंत्री शेखावत आज  मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे. इस साल के अंत में होने विधानसभा चुनावों पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान की जनता ने पिछले साढ़े चार साल में जितने कष्ट देखे हैं. राजस्थान जिस तरह से हर मोर्चे पर विफल हुआ है. राजस्थान ने जिस तरह से भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं. राजस्थान ने जिस तरह से पेपरलीक के कीर्तिमान स्थापित किए हैं. राजस्थान में नए अपराध की दुनिया में जिस तरह नए कीर्तिमानी आंकड़े बनाए हैं. राजस्थान की जनता अपने आप को ठगा महसूस करती है. इन सबको लेकर जनता एक-एक दिन इंतजार कर रही है.

केन्द्रीय मंन्त्री शेखावत ने कहा कि अभी जिस तरह की घोषणा करने का काम मुख्यमंत्री कर रहे हैं, वो घोषणाएं करने की क्यों आवश्यकता पड़ी? आवश्यकता इसलिए पड़ी है, क्योंकि उन्हें अब समझ में आ गया है कि साढ़े चार साल में जिस तरह से उनके कुशासन और कुव्यवस्था के कारण हालात बने हैं, अब राजस्थान की जनता उनको निकारने वाली है. उस डर से उन्होंने अब इस तरह की घोषणाएं करके, जिनका कोई आधार और बजट सपोर्ट नहीं है, जनता को लुभाने की कोशिश की है, लेकिन यह कोशिश नाकाम होगी.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना उतना ही अवश्यंभावी है, जितना अवश्यतंभावी यह है कि कल का सूर्य पूरब दिशा से उदय होगा. उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा अबकी बार ऐतिहासिक बहुमत के साथ सरकार में आने वाली है. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने बताया कि शीघ्र प्रधानमंत्री मोदी  का जोधपुर प्रवास तय होने वाला है, जिसमें जोधपुर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन की नई टर्मिनल बिल्डिंग, बहुप्रतिक्षित एलीवेटेड रोड और एम्स में ट्रोमा सेंटर का शिलान्यास होगा, जबकि जोधपुर में रेल लाइन के दोहरीकरण और विद्युतीकरण का उद्घाटन होगा.

इसके अतिरिक्त भारत सरकार की कई परियोजनाओं का शिलान्यास अथवा उद्घाटन होगा. शीघ्र इसकी तिथि तय होने वाली है. उन्होने कहा कि एम्स के विस्तार को लेकर किसी तरह की कोई समस्या नहीं है. पहले काजरी से एम्स को सौ एकड़ जमीन मिली थी. बाद में विस्तार के लिए और आवश्यकता थी. मैंने अपने पिछले कार्यकाल में 60 एकड़ जमीन और एम्स को दिलाई है. मुझे नहीं लगता कि इस लेकर अब कोई व्यवधान बाकी रह गया है.

यह भी पढे़ं

गर्मियों में हर रोज बियर पीना सही या फिर गलत, जानें

शराब पीने के बाद इन चीजों को न लगाएं हाथ

Trending news