बांसवाड़ा: दो दिवसीय दौरे में योजनाओं का शिलान्यास और आम सभा को संबोधित करेंगे सीएम गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1732872

बांसवाड़ा: दो दिवसीय दौरे में योजनाओं का शिलान्यास और आम सभा को संबोधित करेंगे सीएम गहलोत

Banswara News: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने दो दिवसीय दौरे पर रविवार दोपहर को बांसवाड़ा जिले में पहुचेंगे, सीएम के साथ राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी रहेंगे. सीएम रविवार और सोमवार को जिले में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और योजनाओं का शिलान्यास और आम सभा को संबोधित करेंगे.

 

बांसवाड़ा: दो दिवसीय दौरे में योजनाओं का शिलान्यास और आम सभा को संबोधित करेंगे सीएम गहलोत

Banswara: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने दो दिवसीय दौरे पर रविवार दोपहर को बांसवाड़ा जिले में पहुचेंगे, सीएम के साथ राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी रहेंगे. सीएम रविवार और सोमवार को जिले में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और योजनाओं का शिलान्यास और आम सभा को संबोधित करेंगे.

साथ ही वागड़ के बांसवाड़ा-डूंगरपुर जिले की सभी विधानसभा के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.अशोक गहलोत के सीएम के इस तीसरे कार्यकाल में साढ़े चार साल में अबतक यह 13 बार जिले में आ चुके है और रविवार और सोमवार को 14 बार आ रहे है. 

सीएम का वागड़ से अधिक लगाव है और सीएम का यह दौरा मिशन वागड़ कहा जा रहा हैं . सभी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे और अभी से ही विधानसभा चुनाव के तैयारियो में जुटने का आव्हान करेंगे. सीएम का यह बांसवाड़ा दौरा कांग्रेस के लिए बहुत अहम है. सीएम के इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मंत्री महेंद्रजीत मालविया और मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया और सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी जुटे हुए है.

सीएम अशोक गहलोतका यह है कार्यक्रम

सीएम अशोक गहलोत कल रविवार 11 जून को दोपहर को घाटोल विधानसभा के मोटागांव में दोपहर 3 बजे हेलीकॉप्टर से पहुचेंगे, यहां महंगाई राहत कैंप का अवलोकन करेंगे,इसके बाद विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद एक सभा को संबोधित करेंगे. शाम 5 बजे सीएम त्रिपुरा सुंदरी मंदिर पहुचेंगे,जहा पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद मंदिर परिसर के समीप बांसवाड़ा - डूंगरपुर दोनो जिलों के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. वही रात्रि विश्राम त्रिपुरा सुंदरी गेस्ट हाउस में ही करेंगे. वही 12 जून सोमवार को सीएम हेलीकॉप्टर से 11 बजे लंकाई पहुचेंगे जहा अनास नदी पर बनने वाले सायफन का शिलान्यास करेंगे,शिलान्यास के बाद हेलीकॉप्टर से सीएम दोपहर 12 बजे सज्जनगढ़ के मगरदा पहुचेंगे जहा पर 2300 करोड़ की लागत से बनने वाली 103 किलोमीटर की अपर हाई केनाल का शिलान्यास करेंगे,और शिलान्यास के बाद महंगाई राहत कैंप का अवलोकन करेंगे,इसके बाद एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे,सभा के बाद सीएम हेलीकॉप्टर के डूंगरपुर के आसपुर के लिए रवाना होंगे.

महत्वपूर्ण है मिशन वागड़

सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा रविवार 11 जून को शाम के समय त्रिपुरा सुंदरी मंदिर परिसर में बांसवाड़ा - डूंगरपुर की सभी विधानसभा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से अलग अलग जन संवाद करेंगे,इस संवाद कार्यक्रम में सीएम कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों की समस्याओं के बारे में जानकारी लेंगे और उनको केसे दूर किया जाए उस पर बात करेंगे,इस संवाद कार्यक्रम में हर विधानसभा में 100 - 100 कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. सीएम राजनीतिक दृष्टि से पार्टी की स्थिति के बारे में भी लेंगे जानकारी,सरकार की योजनाओं का भी संवाद कार्यक्रम में लेंगे फीडबैक,इसके अलावा सभी विधानसभा चुनाव में जीत का मूल मंत्र भी देंगे. इसके अलावा इस संवाद कार्यक्रम से जिले में पार्टी की गुटबाजी है उसे भी खत्म किया जाएगा. कुल मिलाकर यह संवाद कार्यक्रम से सभी को विधानसभा चुनाव की तैयारियो में जुटने के लिए किया जा रहा है.

बांसवाड़ा से है विशेष लगाव

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बांसवाड़ा जिले से विशेष लगाव है. अशोक गहलोत के सीएम के इस तीसरे कार्यकाल में साढ़े चार साल में अब तक यह जिले में 13 बार आ चुके है. वही 14 बार सोमवार 11 जून को आयेंगे. अशोक गहलोत अपने सीएम के तीसरे कार्यकाल में सीएम बनते 27 जनवरी 2019 को बांसवाड़ा आए थे, जहा मां त्रिपुरा सुंदरी में पूजा अर्चना की थी और शहर में कांग्रेस के पदाधिकारियों से मुलाकात की थी,उसके बाद लोकसभा चुनाव में 1 अप्रेल 2019 को उदयपुरा बड़ा में आए थे जहा सभा को संबोधित किया था. ,फिर 6 अप्रेल 2019 को त्रिपुरा सुंदरी और बांसवाड़ा शहर में सभा में भाग लिया था. 23 अप्रेल 2019 को बेणेश्वर धाम के समीप बांसवाड़ा सीमा पर सत्तू पादर गांव पहुंचे राहुल गांधी की सभा में. 

फिर इसी साल 25 जून 2019 को मडकोला मोगजी आनंदपुरी पहुंचे थे,जहा कार्यक्रम में भाग लिया था. 26 दिसंबर 2019 को झेर गांव में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था. फिर 19 नवंबर 2021 को त्रिपुरा सुंदरी और कुशलगढ़ के पोटलिया गांव में आयोजित सभा पर प्रशासन गांव के संग अभियान का किया था अपलोकन. 11 मई 2022 को बेणेश्वर धाम में बांसवाड़ा सीमा पर ली थी मीटिंग. 16 मई 2022 को बेणेश्वर धाम में बांसवाड़ा सीमा पर आयोजित सभा में लिया था भाग,9 अगस्त 2022 को मानगढ़ धाम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे. 

1 नवंबर 2022 को मानगढ़ धाम में आयोजित कार्यक्रम में लिया था भाग. वही इस साल 6 जनवरी 2023 को गांगड़तलाई के लंकाई गांव में आयोजित सभा में लिया था भाग,और 4 मई 2023 को बरवाला राजिया गांव में महंगाई राहत कैंप का किया था अवलोकन और जनसभा को किया था संबोधित. सीएम 2019 में 6 बार,2021 में 1 बार,2022 में 4 बार और 2023 में 2 बार जिले के दौरे पर आ चुके है और शिक्षा,चिकित्सा,सड़क,पानी की कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर चुके है.

यह भी पढ़ें-

Ajmer: राजस्थान में दादा की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने मसूदा पहुंचा पोता

 जल जीवन मिशन की रैकिंग पर उठे सवाल, अन्य राज्यों की अपेक्षा कौन से नंबर पर है राजस्थान...?

Trending news