गुटबाजी: तख्तियां लेकर पहुंचे समर्थक, चूरू विधानसभा से स्थानीय उम्मीदवार की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1847155

गुटबाजी: तख्तियां लेकर पहुंचे समर्थक, चूरू विधानसभा से स्थानीय उम्मीदवार की मांग

Churu News : चुनाव समिति के सदस्य, चूरू प्रभारी राजेन्द्र यादव और नीरज डांगी आज चूरू पहुंचकर जिले की 6 विधानसभा के प्रत्याशीयों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से रूबरू हुए. इस दौरान चूरू जिले में कांग्रेस पार्टी की अंतर्कलह विधानसभा चुनाव की दस्तक के साथ ही जगजाहिर हो गयी है.

 

गुटबाजी: तख्तियां लेकर पहुंचे समर्थक, चूरू विधानसभा से स्थानीय उम्मीदवार की मांग

Churu : चुनाव समिति के सदस्य, चूरू प्रभारी राजेन्द्र यादव और नीरज डांगी आज चूरू पहुंचकर जिले की 6विधानसभा के प्रत्याशीयों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से रूबरू हुए. इस दौरान चूरू जिले में कांग्रेस पार्टी की अंतर्कलह विधानसभा चुनाव की दस्तक के साथ ही जगजाहिर हो गयी है. मंगलवार को सर्किट हाउस में कांग्रेस चुनाव प्रभारी के सामने उम्मीदवारों के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने शक्ति प्रदर्शन किया. 

लोकल उम्मीदवार की मांग

कांग्रेस के ही एक गुट के द्वारा हाथों में तख्तियां लेकर स्थानीय उम्मीदवार की चूरू विधानसभा क्षेत्र से मांग की गयी. अकेली चूरू विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो यहां से कांग्रेस की टिकट पर विधायक बनने की कतार में 31 व्यक्तियों ने अपनी दावेदारी जतायी है. जिनमें पीसीसी उपाध्यक्ष रफीक मंडेलिया, राज्य महिला आयेाग अध्यक्ष रेहाना रियाज, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष राज्य मंत्री खानू खां बुधवाली, मुश्ताक खान आदि ने आवेदन किया है.  रतनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडने वाले दावेदारों की संख्या अब तक 26 हो चुकी है. यहां कांग्रेस जिलाध्यक्ष इन्द्राज खीचड, भंवरलाल पुजारी, रमेशचंद्र इंदोरिया व पूसाराम गोदारा आदि ने दावेदारी जतायी है. 

नौ प्रत्याशियों ने आवेदन किया

तारानगर विधानसभा से नौ प्रत्याशियों ने आवेदन किया है. जिनमें वर्तमान विधायक नरेन्द्र बुडानिया, महासिंह सिहाग, डॉ महेश शर्मा, नरेश सहारण आदि मुख्य चेहरे है. इसी तरह राजगढ से भी नौ लोगों ने अपनी दावेदारी जतायी है. जिनमें राज्य क्रिडा परिषद अध्यक्ष व विधायक कृष्णा पूनिया, अशोक पूनिया, प्रताप सिंह, सीताराम प्रजापत व राजेन्द्र दादरी भी मुख्य दावेदार है. सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र से सात व्यक्तियों ने आवेदन किये है. जिसमे मुख्य -विधायक अनिल शर्मा, ईश्वरराम डूडी, संजय दीक्षित शामिल है. इसके अलावा सुजानगढ विधानसभा से कांग्रेस का एक मात्र आवेदन वर्तमान विधायक मनोज मेघवाल के द्वारा किया गया है. कांग्रेस की टिकट पर दावेदारों की संख्या को लेकर चुनाव प्रभारी राजेन्द्र यादव व नीरज डांगी ने इसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह बताया है.

Reporter- Navratan Prajapat

यह भी पढ़ें...

इंडिया के इस गांव में आज भी कपड़े नहीं पहनतीं महिलाएं...!

Trending news