प्रदेश में सत्ता बदलने के साथ ही निगम में सियासत तेज,डिप्टी मेयर असलम फारूकी ने कहा-बोर्ड बैठक जल्द बुलाई जाए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062968

प्रदेश में सत्ता बदलने के साथ ही निगम में सियासत तेज,डिप्टी मेयर असलम फारूकी ने कहा-बोर्ड बैठक जल्द बुलाई जाए

Jaipur news:   प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही नगर निगम हैरिटेज में सियासत तेज हो गई हैं.खुद की कांग्रेस सरकार के समय तीन साल से चुप्पी साधे बैठे डिप्टी मेयर अब साधारण सभा की बैठक बुलाने की मांग कर रहे हैं.

Aslam Farooqui

Jaipur news: प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही नगर निगम हैरिटेज में सियासत तेज हो गई हैं.खुद की कांग्रेस सरकार के समय तीन साल से चुप्पी साधे बैठे डिप्टी मेयर अब साधारण सभा की बैठक बुलाने की मांग कर रहे हैं. डिप्टी मेयर असलम फारूकी के चैंबर में आज कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों की बैठक हुई. 

जिसमें संजय बाजार में लगने वाले हटवाडे को बिना न्यायिक प्रक्रिया अपनाए नहीं हटाने, विधानसभा सत्र खत्म होने के साथ साधारण सभा की बैठक बुलाने, वर्ष 2024- 2025 का बजट बोर्ड बैठक में पास करवाने की मांग की गई. इसको लेकर सभी पार्षदों ने अतिरिक्त आयुक्त करतार सिंह को ज्ञापन सौंपा. डिप्टी मेयर असलम फारूकी का कहना है की संजय बाजार में लगने वाले हटवाडा हटने से लोग बेरोजगार हो जाएंगे. बिना न्यायिक प्रकिया अपनाए हटवाडा नहीं हटाना चाहिए. 

वहीं विधानसभा सत्र खत्म होते ही बोर्ड बैठक बुलाई जाए. इस बार शहरी सरकार का बजट भी बोर्ड बैठक में पास करवाकर सरकार को भिजवाया जाए. फारूकी से जब पूछा की कांग्रेस सरकार में नगर निगम हैरिटेज के तीन साल के कार्यकाल में एक ही बैठक क्यों बुलाई गई. क्यों उस समय बैठक बुलाने को लेकर आवाज बुलंद नहीं की गई. इस सवाल पर डिप्टी मेयर का गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा की कांग्रेस की सरकार में बोर्ड बैठक बुलाने की जरूरत ही नहीं थी.

क्योंकि जनता से जुडे काम गारंटी शिविरों में हो रहे थे. पट्टों के लिए प्रशासन शहरों का अभियान चल रहा था. जबकि नगर निगम की साधारण सभा की बैठक में शहर के मुद्दे, विकास के कामकाज को लेकर चर्चा होती है. पार्षदों को अपने क्षेत्र की समस्या बताने का एक प्लेटफार्म होता है. पार्षदों ने मांग पत्र में कहा की पार्षदों को मिलने वाला मासिक भत्ता और अस्थाई बीट तुरंत दी जाए जो कि पिछले 10 माह से पेंडिंग चल रही है. 

कांग्रेस पार्षदों के वार्डो से हटाए जा रहे सफाई कर्मचारियों पर तुरंत रोक लगाई जाए. विधायक प्रत्याशी जो कि चुनाव हार गए हैं वह किसी भी पार्टी के हो उनके नगर निगम हेरिटेज के बोर्ड में फोटो ना लगाई जाए और प्रोटोकॉल की पालना की जाए. यदि फिर भी नगर निगम के होल्डिंग में उनकी फोटो पाई गई तो इसका खर्चा अधिकारी स्वयं वहन करेगा. उधर पार्षदों की इस बैठक के बाद मेयर मुनेश गुर्जर ने कहा की साधारण सभा की बैठक बुलाने के लिए मेरी ओर से पहले भी प्रयास किए गए हैं. 

पिछली सरकार के दौरान भी सांसद और विधायकों से अनुमति मांगी लेकिन नहीं दी गई. विधानसभा और लोकसभा सत्र में बिना सांसद और विधायकों की अनुमति के बैठक बुलाई नहीं जा सकती है. बोर्ड बैठक होगी तो चर्चा होगी शहर के मुद्दे आएंगे जिनका समाधान भी होगा. वहीं संजय बाजार में हटवाडे को लेकर चल रहे विवाद को लेकर मुनेश गुर्जर ने कहा की हटवाडा नियमों के तहत हटाया जाएगा. नगर निगम की वहां बेशकीमती जमीन है उसे अतिक्रमण मुक्त करवाकर ऑक्शन किया जाएगा जिससे नगर निगम को करोडों का राजस्व मिलेगा . 

यह भी पढ़ें:बीकानेर IG ओमप्रकाश ने अपराधियों पर कसा शिकंजा , 203 टीमों ने 1016 स्थानों पर दी दबिश

Trending news