Damodar Gurjar: पुलिस अधिकारी से नेता बने दामोदर गुर्जर की राजसमंद में कितनी धाक? जानिए उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2248263

Damodar Gurjar: पुलिस अधिकारी से नेता बने दामोदर गुर्जर की राजसमंद में कितनी धाक? जानिए उनका सोशल स्कोर

Damodar Gurjar, Lok Sabha chunav :  कांग्रेस ने राजसमंद सीट पर डॉक्टर दामोदर गुर्जर को इस बार मैदान पर उतारा है. आइए जानते हैं, उनका सोशल स्कोर क्या है?

 

Damodar Gurjar

Damodar Gurjar, Lok Sabha chunav :  राजस्थान कांग्रेस ने राजसमंद लोकसभा सीट से इस बार डॉक्टर दामोदर गुर्जर को अपना प्रत्याशी बनाया है. जानकारी के अनुसार, गुर्जर इससे पहले पुलिस की नौकरी कर रहे थे. दामोदर गुर्जर सवाईमाधोपुर जिले के गावडी गांव निवासी हैं.

डॉ. गुर्जर पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में देवनारायण बोर्ड के सदस्य भी रहे हैं. बता दें, कि वे RPS अधिकारी रह चुके हैं. 'ज़ी मीडिया' ने चुनावी मैदान में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस आर्टिकल में हम दामोदर गुर्जर का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

बचपन में माली हालत थी खराब

राजनीति में आने के सवाल पर गुर्जर ने कहा था, कि जब वो पुलिस के अधिकारी बने, उस समय परिवार की परिस्थिति ठीक नहीं थी. चारों भाइयों ने विषम परिस्थिति में पढ़ाई की और दो भाई अफसर बने, मुझे पुलिस की नौकरी मिली. पुलिस में आने के बाद उद्देश्य था प्रदेश को नशा और अपराध मुक्त बनाने के साथ आम जनता की सेवा करना.

पुलिस की नौकरी में काफी मान सम्मान पाया. गुर्जर आरक्षण के समय परिस्थिति बदली, फिर लोगों के कहने पर राजनीति में आया. अब मुझे कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशी बनाया, इसके लिए मैं आभारी हूं. अच्छा करके अपने पुलिस थाने को एक नंबर लाने का प्रयास किया, उसी प्रकार राजनीति में भी अच्छा काम करना है.

ऐसे बदला गया गुर्जर का टिकट

पहले भीलवाड़ा लोकसभा सीट से दामोदर को टिकट दिया गया था, इसके कुछ दिन बाद ही कांग्रेस ने टिकट बदल दिया. उसके बाद भीलवाड़ा से पूर्व सांसद रहे डा. सीपी जोशी पर कांग्रेस ने एक बार फिर दाव खेला. डॉक्टर दामोदर गुर्जर का टिकट बदलकर उन्हें राजसमंद भेजा गया. 

विरोध के चलते बदला टिकट

कांग्रेस ने सवाई माधोपुर के रहने वाले सेवानिवृत पुलिस अधिकारी डॉक्टर दामोदर गुर्जर को भीलवाड़ा से प्रत्याशी बनाया था. जहां डॉक्टर दामोदर गुर्जर ने देव दर्शन कर कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से संवाद किया था, लेकिन दामोदर गुर्जर के बाहरी होने के कारण कुछ जगह अंदर-खाने विरोध शुरू हुआ था, इसके बाद . कांग्रेस पार्टी ने टिकट बदलकर डॉ दामोदर गुर्जर को राजसमंद और डॉक्टर सीपी जोशी को भीलवाड़ा से उम्मीदवार बनाया.

Disclaimer : लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Dr. Damodar Gurjar

Social Media Score

Scores
Over All Score 7
Digital Listening Score5
Facebook Score5
Instagram Score0
X Score51
YouTube Score0

TAGS

Trending news