राज्यपाल बोले- भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होते रहे, अब सरकार विद्यार्थियों को आश्वस्त करती है लीक नहीं होगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2067097

राज्यपाल बोले- भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होते रहे, अब सरकार विद्यार्थियों को आश्वस्त करती है लीक नहीं होगा

राजस्थान की 16वीं विधानसभा के पहले सत्र का आगाज राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से हुआ. राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि 5 साल तक पेपर लीक से युवाओं में असंतोष आशंका रही. भाजपा सरकार ने पेपर लीक खिलाफ कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया.

राज्यपाल बोले- भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होते रहे, अब सरकार विद्यार्थियों को आश्वस्त करती है लीक नहीं होगा

Governer Kalraj Mishra: राजस्थान की 16वीं विधानसभा के पहले सत्र का आगाज राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से हुआ. राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि 5 साल तक पेपर लीक से युवाओं में असंतोष आशंका रही. भाजपा सरकार ने पेपर लीक खिलाफ कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया. भाजपा सरकार विद्यार्थियों को अस्वस्थ करती है कि ना तो पेपर लीक होगा और ना ही नौकरी के लिए भटकना पड़ेगा.

राज्यपाल ने कहा कि पिछले 5 साल में भ्रष्टाचार चरम पर रहा. सरकारी कार्यालय में सोना और नकदी की बरामद की राही. राज्य सरकार की भ्रष्टाचार को रोकने की कोई मंशा नहीं रही. सीबीआई पर जांच के लिए अनुमति की रोक लगाई वही भ्रष्टाचार के मामलों में अनुसंधान की अनुमति नहीं दी. बढ़ते हुए साइबर अपराधों पर कार्रवाई के लिए रणनीति तैयार की जा रही है. भाजपा सरकार एसटी एससी के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं जारी करेगी. सरकार सबको साथ लेकर राजस्थान विकसित राजस्थान के निर्माण के लिए पूर्ण प्रतिबद्ध है.

बाड़मेर रिफाइनरी प्रोजेक्ट की दोबारा से समीक्षा की जाएगी और केंद्र सरकार की मदद से  निर्माण में तेजी लाएगी. जल जीवन मिशन में पिछली सरकार के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के कारण जनता को योजना का लाभ नहीं मिल सका. भाजपा सरकार जल जीवन मिशन के निर्धारित लक्ष्यों को संकल्प के साथ पूरा करेगी. जल जीवन में किए गए भ्रष्टाचार की जांच कर देशों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. पिछली सरकार ने महात्मा गांधी के नाम से अंग्रेजी स्कूल शुरू किया गया था इन विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम में ट्रेंड टीचर नहीं दिए गए नहीं कमरों का निर्माण किया गया. इस ए व्यावहारिक निर्णय का विरोध भी हुआ. भाजपा सरकार राजीव गांधी अंग्रेजी माध्यमिक स्कूलों की समीक्षा कर उचित निर्णय लेगी.

गौ माता के संरक्षण और संवर्धन के लिए नई नीति बनाई जाएगी. पिछली सरकार में 9 लाख से अधिक लाभार्थी प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित रहे. भाजपा सरकार इन वंचितों को उनका हक दिलाएंगे. मुख्यमंत्री जन आवास योजना भी शुरू की जाएगी. बेघर को आवास सुविधा दी जाएगी. भाजपा सरकार डॉक्टर और प्राइवेट चिकित्सकों को विश्वास में लेकर चिकित्सा उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेगी.

प्राथमिक और सामुदायिक  स्वास्थ्य केंद्र आरोग्य मंदिर के रूप में स्थापित किए जाएंगे.  प्रदेश में 350 नए प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र स्थापित किए जाएंगे ताकि लोगों को जरूर की दवाइयां मिल सके.  मेडिकल टूरिज्म को विकसित करने के लिए मेडिसिटी स्थापित की जाएगी. वन जिला वन मेडिकल कॉलेज वन जिला वन नर्सिंग कॉलेज के साथ स्वास्थ्य सेवाएं सुगमता से उपलब्ध करवाने के लिए संकल्प करती है.

चाणक्य की अवधारणा के अनुसार चलेगी राज्य की भाजपा सरकार. चाणक्य ने कहा प्रजा के सुख में राजा का सुख है राजा के सुख में प्रजा का सुख है. राज्यपाल का अभिभाषण हुआ. सत्ता पक्ष के विधायकों ने में थपथपा कर खुशी जताई.

ये भी पढ़ें-

बाड़मेर का दिल्ली में डंका, चौहटन के छात्र ने SGFI में जीता स्वर्ण पदक

Sikar News: धोद पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक, आमजन की समस्याओं पर हुई चर्चा

Trending news