प्रतापगढ़: नगर परिषद में भ्रष्टाचार का बोलबाला, अवैध टेंडर से लेकर निर्माण का कार्य जोरों पर
Advertisement

प्रतापगढ़: नगर परिषद में भ्रष्टाचार का बोलबाला, अवैध टेंडर से लेकर निर्माण का कार्य जोरों पर

नाले पर अवैध पुलिया के निमार्ण कार्य का आरोप लगाते हुए वार्ड के पार्षद प्रतीक शर्मा ने आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. इस अवैध निर्माण को हटाने की मांग की है. अवैध निर्माण और नगर परिषद् द्वारा बिना जरूरतों के टेंडर पास कर ठेकेदारों को लाभ दिलाने का भी आरोप नगर परिषद् पर लगाया है.

अवैध निर्माण के बाद कॉलोनी वासियों में रोष व्याप्त.

Jaipur: शहर में इन दिनों अवैध निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है. शहर के वार्ड नंबर 35 में गलजी कुए के समीप नाले पर अवैध पुलिया के निमार्ण कार्य का आरोप लगाते हुए वार्ड के पार्षद प्रतीक शर्मा ने आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. इस अवैध निर्माण को हटाने की मांग की है. पार्षद ने ज्ञापन में कहा कि शहर के गल जी कुंए पर पानी के निकास के लिए नाला निर्मित है जो की वार्ड से लगते हुए कई वार्डों के नालियों और बरसात के पानी के निकासी का एकमात्र नाला है. 

नाले पर सड़क का निर्माण
गत दिनों नाले के पास एक नवीन कॉलोनी बनी है जिसका मुख्य मार्ग हाई स्कूल रोड पर है, लेकिन कॉलोनी मालिक ने कॉलोनी के अंतिम छोर पर बने काफी बर्षों पुराने नाले को क्षतिग्रस्त कर उस पर अवैधानिक तरीके से कॉलोनी के मार्ग के रूप में नाले पर सड़क का निर्माण कर दिया. अवैध निर्माण के बाद कॉलोनी वासियों में रोष व्याप्त है.

नाले पर सड़क का निर्माण करने से नाला संकुचित
पार्षद ने कहा कि नाले पर सड़क का निर्माण करने से नाला संकुचित हो गया है और भविष्य में इस कारण से बारिश के पानी से आसपास रहने वाली आबादी को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. ज्ञापन में आयुक्त से मांग की है कि कॉलोनी का लेआउट प्लान देख कर उक्त नाले पर सड़क का कार्य जल्द से जल्द रुकवाया और अवैध रूप से बने ढांचे को ध्वस्त करवाएं.

अवैध निर्माण और भ्रष्टाचार को लेकर सभापति भी लगा रही आरोप
नगर में हो रहे अवैध निर्माण और नगर परिषद् द्वारा बिना जरूरतों के टेंडर पास कर के शहर के ठेकेदारों को लाभ दिलाने का भी आरोप नगर परिषद् पर लगाया है. लेकिन इस और किसी भी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. सोशल मीडिया के जरिये शहर के भी कई लोगों द्वारा भी लगातार नगर परिषद् पर भ्रष्ट्राचार और अवैध निर्माण सहित कई आरोप लगाए जा रहे है लेकिन उच्च अधिकारियों द्वारा भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बयान से इत्तेफाक नहीं रखते अन्य मंत्री, जानें पूरा मामला

अवैध टेंडर से लेकर अवैध निर्माण की स्वीकृति
नगर परिषद् के अधिकारी बिना किसी परवाह के लगातार अवैध टेंडर से लेकर अवैध निर्माण की स्वीकृति दे रहे है. सूत्रों के मुताबिक पट्टे वितरण में भी नगर परिषद द्वारा कई अवैध पट्टे जारी करने की बात सामने आई है. नगर परिषद् में पट्टे जारी करने का रजिस्टर तक भी गायब है. खुद नगर परिषद् आयुक्त को इसके लिए थाने में चोरी की रिपोर्ट तक दर्ज करवानी पड़ी है.

जयपुर जिसे की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news