प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मोटर साइकिल व केबल चोरी गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2090168

प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मोटर साइकिल व केबल चोरी गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार

Pratapgarh news: प्रतापगढ़ देवगढ़ पुलिस ने मोटरसाइकिल और केबल चोरी का खुलासा किया है. इस संबंध में चोर गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.जब पास गए तो टॉर्च का उजाला देख सामने वाले लोगों ने पथरााव शुरू कर दिया और मौके से भाग गए. 

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Pratapgarh news: प्रतापगढ़ देवगढ़ पुलिस ने मोटरसाइकिल और केबल चोरी का खुलासा किया है. इस संबंध में चोर गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनकी निशानदेही से चोरी की चार मोटर साइकिल व केबलों से निकाला गया तांबा बरामद किया गया है.

कुओं में पानी की मोटरें डाल रखी 
पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि देवगढ़ थाना इलाके में गत दिनों से कुओं से केबल चेारी की घटनाएं बढ़़ गई थी. जिसे लेकर थाने में भी रिपोर्ट दर्ज की गई थी. वहीं हाल ही में ईश्वरलाल मीणा निवासी सीतामगरी ने रिपोर्ट दी थी. जिसमें बताया कि गांव बड़ीलांक, छोटीलांक, सीतामगरी, ओडवाड़ा के किसानों के कुएं व खेत हैं. जहां पर कुओं में पानी की मोटरें डाल रखी है. यहां केबलों को गत दिनों से अज्ञात चोर ले जा रहे थे. वहीं 14 जनवरी को प्रात: गांव के लोगों द्वारा बडीलांक व लाम्बाघाटा के नीचे जंगल में आग लगती हुई देखी. जहां दो लोग आग के पास बैठकर कुछ जला रहे थे. जब पास गए तो टॉर्च का उजाला देख सामने वाले लोगों ने पथरााव शुरू कर दिया और मौके से भाग गए. 

300 फीट का केबल
किसानों ने मौके पर जाकर देखा तो आग लगी हुई थी, जिसमें केबल के तार के टुकड़े जलाए जा रहे थे. पास में दो मोबाइल व एक मोटर साइकिल मिली. उसी रात को 4 मोटरों की करीब 300 फीट केबल अज्ञात चोरों द्वारा काटकर चुरा ले गए थे. इसके अलावा 14 जनवरी रात्रि में 5 किसानों की ट्यूबवेलों से केबल तथा पूर्व में भी बडीलाक, ओडवाडाए सीतामगरीए छोटीलांकए लालपुरा के करीब दो दर्जन किसानों के कुओं से मोटरें व केबलों को चुराई गई थी. इस पर पुलिस ने टीम गठित की. इसके साथ ही घटनास्थल पर पड़े मोबाइल व मोटर साइकिल को जब्तकिया गया. तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों को चिन्हित किया गया. 

कई चोरियां खुलने की सम्भावना
इस आधार पर भंवरलाल पुत्र थावरा मीणा निवासी मधुरातालाब को बड़ीसादड़ी से डिटेन किया गया. उससे पूछताछ की गई तो अउसने बडीलांक, ग्यासपुर, नकोर व चितौढगढ़़, छोटीसादड़ी, बड़ीसादड़ी, बारावरदा, धमोतर से केबल व मोटरसाइकिल चुराना कबूला. इसमें अपने साथी देवीलाल मीणा, गौतम मीणा, लक्ष्मण उर्फ लच्छीराम मीणा के साथ चोरी करना बताया. पुलिस ने चारों को गिरफ्तार किया. उनकी निशानदेही से चोरी की गई मोटर साइकिल व केबल चोरी कर निकाले गए ताम्बे को बरामद किया गया. चारों को रिमाण्ड पर लिया गया है. आरोपियों से अन्य कई चोरियां खुलने की सम्भावना है.

यह भी पढ़ें:दोस्त ने दोस्त के घर डाला डाका,दादी का घोटा गला!

Trending news