Mahadev Betting app case : महादेव ग्रुप बेटिंग एप का मामला, मृगांग की गिरफ्तारी के बाद DDGI की टीम पहुंची प्रतापगढ़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1922797

Mahadev Betting app case : महादेव ग्रुप बेटिंग एप का मामला, मृगांग की गिरफ्तारी के बाद DDGI की टीम पहुंची प्रतापगढ़

Mahadev betting app case: महादेव ग्रुप बेटिंग एप का मामले में मृगांग की गिरफ्तारी के बाद से ही एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ईडी और छत्तीसगढ़ पुलिस महादेव बुक मामले में ताबड़तोड़ कर रही कार्रवाई. छत्तीसगढ़ रायपुर से डिप्टी डायरेक्टर, डायरेक्ट्री ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस डीजीजीआई इमरान अहमद और उनकी टीम प्रतापगढ़ पहुंची.

Mahadev Betting app case : महादेव ग्रुप बेटिंग एप का मामला, मृगांग की गिरफ्तारी के बाद DDGI की टीम पहुंची प्रतापगढ़

Mahadev betting app case, Pratapgarh News: 'महादेव बेटिंग ऐप' से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से की जा रही जांच में कई और बड़े खुलासे हो रहे हैं. महादेव ग्रुप बेटिंग एप का मामले में मृगांग की गिरफ्तारी के बाद से ही एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ईडी और छत्तीसगढ़ पुलिस महादेव बुक मामले में ताबड़तोड़ कर रही कार्रवाई. छत्तीसगढ़ रायपुर से डिप्टी डायरेक्टर, डायरेक्ट्री ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस डीजीजीआई इमरान अहमद और उनकी टीम प्रतापगढ़ पहुंची.

जीएसटी इंटेलिजेंस DGGI इमरान अहमद और उनकी टीम प्रतापगढ़ पहुंची

लोगों को सरकारी योजनाओं का लालच देकर बैंक खाता खुलवाकर उनमें सट्टे के 2 हजार कराेड़ रुपए से ज्यादा का लेन-देन करवाने वाले गिराेह का सरगना मृगांक मिश्रा 15 अक्टूबर को मुंबई एयरपाेर्ट पर पकड़ा गया था. उसके खिलाफ प्रतापगढ़ पुलिस ने लुकआउट नाेटिस जारी करवा रखा था.

इस कारण भारत आते ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया था. इस गिराेह का खुलासा प्रतापगढ़ पुलिस ने मई 2023 में किया था. मृगांग की गिरफ्तारी के बाद से ही एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ईडी और छत्तीसगढ़ पुलिस जिस महादेव बुक मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही थी वह महादेव बुक चर्चाओं में आ गई.

सरगना मृगांक मिश्रा 15 अक्टूबर को मुंबई एयरपाेर्ट पर पकड़ा गया 

पांच दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहे दुबई से आए मृगांग से आज महादेव से जुड़े और भी राज जानने और पूछताछ करने छत्तीसगढ़ रायपुर से डिप्टी डायरेक्टर, डायरेक्ट्री ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस डीजीजीआई इमरान अहमद और उनकी टीम प्रतापगढ़ पंहुची. इस टीम ने प्रतापगढ़ पुलिस की मौजूदगी में चार से पांच घंटे तक मृगांग से कड़ी पुछताछ की.

एसपी अमित कुमार ने बताया कि प्रतापगढ़ में हुए खुलासे में सामने आया था कि आरोपी द्वारा सट्टे की पैसे की लेनदेन को फर्जी खाते से करीब दो हजार करोड़ का लेनदेन सामने आया था. पुलिस जांच में सामने आया था कि आरोपी ऑनलाइन सट्टा राशि काे फर्जी खाताें में ट्रांसफर करवाते थे. इन रुपयों को सट्टे के ग्राहकों और दलालों तक भिजवाया जाता था.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का 'पुष्पाराज', वन विभाग ने पकड़ी 200 Kg चंदन की लकड़ी, कार्गो ट्रक से जयपुर ले जाया जा रहा था

इसके लिए व्हाट्सएप पर लेनदेन के लिए ग्रुप बना रखा था. इस ग्रुप की चैटिंग भी पुलिस के हाथ लगी थी. गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता रणवीर कपूर और अभिनेत्री सनी लियोनी को प्रवर्तन निदेशालय ईडी जिस महादेव एप मामले में तलब कर चुकी है. उस महादेव बुक के सरगनाओं में मृगांक मिश्रा भी शामिल है.

Reporter- Hitesh Upadhyay

Trending news