Pratapgarh News: वात्सल्य बालिका गृह में मनाया गया राष्ट्रीय बालिका दिवस का जश्न, जिला कलेक्टर भी हुई शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2077029

Pratapgarh News: वात्सल्य बालिका गृह में मनाया गया राष्ट्रीय बालिका दिवस का जश्न, जिला कलेक्टर भी हुई शामिल

Rajasthan News: प्रतापगढ़ जिले के वात्सल्य बालिका गृह में बुधवार को जिला कलेक्टर डॉक्टर अंजली राजोरिया के निर्देशानुसार बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस दौरान कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें सभी बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया. 

 

Pratapgarh News: वात्सल्य बालिका गृह में मनाया गया राष्ट्रीय बालिका दिवस का जश्न, जिला कलेक्टर भी हुई शामिल

Pratapgarh News: राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बुधवार को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में स्थित वात्सल्य बालिका गृह में बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस मौके पर जिला कलेक्टर डॉक्टर अंजली राजोरिया भी पहुंची. उन्होंने बालिकाओं के साथ केक काटकर राष्ट्रीय बालिका दिवस सेलिब्रेट किया. इस दौरान उन्होंने मौजूद बालिकाओं से बातचीत की. साथ आयोजित प्रतियोगिता में जीती बालिकाओं को सम्मानित भी किया. 

केक काटकर हुई कार्यक्रम की शुरुआत 
महिला एवं बाल विकास अधिकारी नेहा माथुर ने बताया कि राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर बुधवार को जिले भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में जिला कलेक्टर डॉक्टर अंजली राजोरिया के निर्देशानुसार वात्सल्य बालिका गृह में भी बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के प्रारंभ में कलेक्टर के साथ वात्सल्य गृह की बालिकाओं ने केक काटा. इसके बाद पौधा रोपड़, पेंटिंग कॉम्पिटिशन जैसे कई चीजों का आयोजन किया गया, जिसमें सभी बालिकाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. 

कलेक्टर ने बालिकाओं के विकास के लिए दिए कई भेंट 
कार्यक्रम के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित की गई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को जिला कलेक्टर राजोरिया ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. इसके साथ ही बालिकाओं के शारीरिक विकास के लिए खेल सामग्री और मानसिक विकास के लिए साहित्य भेंट किया. इस मौके पर कलेक्टर अंजली राजोरिया ने कहा कि बेटियां पढ़े लिखे और उनका स्वास्थ्य बेहतर हो यह हम सब की जिम्मेदारी है. इस अवधारणा को आगे रखकर सभी बेटियों को संरक्षण देंगे और उनको शिक्षा की ओर अग्रसर करेंगे, तो न सिर्फ बेटी मजबूत होगी बल्कि देश और समाज भी सशक्त होगा. 

ये भी पढ़ें-BAP विधायक राजकुमार रौत का विवादित बयान, रामायण के पात्र को बताया काल्पनिक

Trending news