कुत्ते नोचते हुए नजर आए नवजात का शव, महिला ने देखा तो कचरे के ढेर में पड़ा था शव, प्रतापगढ़ की इस कॉलोनी का है मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481108

कुत्ते नोचते हुए नजर आए नवजात का शव, महिला ने देखा तो कचरे के ढेर में पड़ा था शव, प्रतापगढ़ की इस कॉलोनी का है मामला

Pratapgarh: कुत्ते वनजात का शव नोंच रहे थे. शव के टुकड़े को इधर-उधर लेकर भाग रहे थे. प्रतापगढ़ की प्रगति नगर कॉलोनी में जब यह नाजार एक महिला ने देखो तो वो सिहिर उठी. आखिर इस मासूम कि इस बदतर हालात का कौन जिम्मेदार था. जब ऐसा ही सजा देनी थी तो मासूम को यहां क्यों छोड़ा.

 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में आज फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, शहर की प्रगति नगर कॉलोनी में कचरे के ढेर में एक नवजात का शव मिला है. शव को कुत्ते नोच रहे थे. दरअसल शहर की प्रगति नगर कॉलोनी में सुबह एक महिला ने कुछ आवारा कुत्तों को नवजात का शव कचरे के ढेर में नोचते हुए देखा. 

शरीर के अंगों को इधर-उधर लेकर दौड़ रहे थे कुत्ते
इस पर उसने आसपास के लोगों को इस बात की जानकारी दी. आवारा कुत्ते नवजात के शरीर के अंगों को इधर-उधर लेकर दौड़ रहे थे. कोतवाली थाना पुलिस को भी लोगों ने इस बात की सूचना दी है. आशंका जताई जा रही है कि किसी ने अनचाही संतान को छिपाने के लिए नवजात को कचरे के ढेर में फेंक दिया.

 स्वास्थ्य विभाग का कोई अंकुश नहीं
 फिलहाल पुलिस के लिए यह जांच का विषय है, इस इलाके में पास में ही एक निजी चिकित्सालय है. पूर्व में भी नवजात शिशुओं के कचरे के ढेर में मिलने के मामले सामने आए हैं, जिनमें पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है. प्रतापगढ़ शहर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी इसमें देखी जा सकती है. प्रतापगढ़ शहर में धड़ल्ले से सोनोग्राफी सेंटर चल रहे हैं, साथ ही निजी अस्पतालों पर भी स्वास्थ्य विभाग का कोई अंकुश नहीं है. ऐसे में इस तरह नवजात का शव मिलना कहीं ना कहीं स्वास्थ्य विभाग को भी कटघरे में खड़ा करता है.

Reporter- Vivek Upadhyay

ये भी पढ़ें- टोंक: विवाहिता ने कमरे में खुद को बंद लगाई फांसी, भाभी-भाभी चिल्लाती रही ननद

 

Trending news