Pratapgarh में किसानों ने सोयाबीन और उड़द के बीज भरे ट्रक को लूटा, महिलाएं भी नहीं रही पीछे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2308369

Pratapgarh में किसानों ने सोयाबीन और उड़द के बीज भरे ट्रक को लूटा, महिलाएं भी नहीं रही पीछे

Pratapgarh News: राजस्थान में प्री मानसून की बारिश के साथ ही किसान बुवाई के लिए अपने खेतों को तैयार करने में जुटे हुए हैं. बीज आने के साथ ही किसान बुवाई भी शुरू कर देंगे. लेकिन प्रतापगढ़ जिले के धरियावद उपखंड के सिहाड लैंपस पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां पहुंचे सोयाबीन और उड़द के बीज से भरे ट्रक को किसान लूट कर ले गए. 

pratapgarh news - zee rajasthan

Pratapgarh News: प्री मानसून की बारिश के साथ ही किसान बुवाई के लिए अपने खेतों को तैयार करने में जुटे हुए हैं. बीज आने के साथ ही किसान बुवाई भी शुरू कर देंगे. लेकिन प्रतापगढ़ जिले के धरियावद उपखंड के सिहाड लैंपस पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां पहुंचे सोयाबीन और उड़द के बीज से भरे ट्रक को किसान लूट कर ले गए. 

इस दौरान ट्रक चालक और लैंपस का सहायक व्यवस्थापक बेबस होकर ट्रक को लूटते हुए देखते रहे हालांकि इस दौरान ट्रक चालक ने लूट का वीडियो भी बना लिया और इस संबंध में पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया गया है.

लैंपस मैनेजर प्रेम शंकर मीणा ने बताया कि आज सुबह 9 बजे एनएससी चित्तौड़गढ़ से सोयाबीन और उड़द के बीज से भरा ट्रक सिहाड लैंपस पर पहुंचा. यहां से किसानों को इन बीजों का वितरण किया जाना था, लेकिन बीज की गाड़ी के पहुंचने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में किसान सिहाड लैंपस पहुंच गए और गाड़ी के खाली होने से पहले ही बीजों को लूट कर ले जाना शुरू कर दिया. इस दौरान लूट में महिलाएं और बच्चे भी पीछे नहीं रहे. 

ट्रक चालक और व्यवस्थापक ने किसानों को रोकने की कोशिश की तो किसानों ने उनके साथ भी मारपीट शुरू कर दी, जिससे दोनों बेबस होकर ट्रक को लूटते हुए देखते रहे. इधर ट्रक लूटने का यह मामला काफी देर तक चलता रहा, जिसके हाथ जितने कट्टे लगे वह अपने साधनों से लेकर वहां से रवाना हो गया. ट्रक में सोयाबीन के बीज के कुल 1440 कट्टे और उड़द के बीज के 17 कट्टे भरे हुए थे. 

इन सभी बीजों का लैंपस के माध्यम से क्षेत्र के किसानों को वितरण किया जाना था. हालांकि इस संबंध में लैंपस मैनेजर की ओर से धरियावद आने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. साथ ही ट्रक चालक द्वारा बनाए गए वीडियो भी पुलिस के सुपुर्द किए गए हैं.

Trending news