हादसों को रोकने के लिए कोतवाल ने शुरू किया अभियान, पार्किंग स्थलों का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1520030

हादसों को रोकने के लिए कोतवाल ने शुरू किया अभियान, पार्किंग स्थलों का किया निरीक्षण

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ शहर में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और यातायात को सुचारू करने के लिए पुलिस ने कवायद शुरू की है. कोतवाली थाना अधिकारी ने आज शहर के पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया.

 

हादसों को रोकने के लिए कोतवाल ने शुरू किया अभियान, पार्किंग स्थलों का किया निरीक्षण

Pratapgarh: प्रतापगढ़ शहर में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और यातायात को सुचारू करने के लिए पुलिस ने कवायद शुरू की है. कोतवाली थाना अधिकारी ने आज शहर के पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों से सड़क पर अतिक्रमण नहीं करने की भी अपील की. 

यह भी पढ़ें - दोस्तों के साथ खाना खाने जा रही MDS यूनिवर्सिटी की छात्रा की हादसे में मौत, 2 घायल

कोतवाली थाना अधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि शहर में वाहन चालकों द्वारा सड़कों पर बेतरतीब वाहन खड़े करने एवं दुकानदारों द्वारा दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करने से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही थी साथ ही दुर्घटनाएं भी बढ़ रही थी. यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए महात्मा गांधी मार्ग पर स्थित चिमन कुमार सोमानी कॉन्प्लेक्स और महल दरवाजा स्थित सुभाष चंद्र बोस कंपलेक्स की पार्किंग शुरू की जा रही है. इससे बाजारों में अस्त वस्त खड़े रहने वाले वाहनों से लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिलेगी.

यह भी पढ़ें - महिला को घायल कर भागे बदमाश, पुलिस ने पीछा कर तलाशी ली तो मिला 30 किलो डोडा चूरा

कोतवाली थाना अधिकारी ने बताया कि आगामी दिनों में शुरू होने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत डिवाइडर पैक किए जाएंगे, साइन बोर्ड सही किए जाएंगे, जहां आवश्यकता होगी रेडियम लगाए जाएंगे. खासतौर पर युवाओं के ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए परिवहन विभाग के सहयोग से कैंप लगाया जाएगा. उन्होंने वाहन चालकों से हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की अपील की साथ ही दुकानदारों से अपनी दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण नहीं करने की भी अपील की. हाथ ठेले वालों को भी उन्होंने निर्देशित किया कि वह व्यवस्थित रूप से खड़े रहे जिससे यातायात व्यवस्था बाधित नहीं हो.

Reporter- Vivek Upadhyay

यह भी पढ़ें - बिल ठीक करने के नाम पर भेजा लिंक और खाते से उड़ाए साढ़े 6 लाख, पुलिस ने करवाए रिफंड

Trending news