Pratapgarh News: कैबिनेट मंत्री हेमंत मीणा ने की जनसुनवाई, आवास, खाद्य सुरक्षा और पेयजल की समस्याएं आई सामने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2272153

Pratapgarh News: कैबिनेट मंत्री हेमंत मीणा ने की जनसुनवाई, आवास, खाद्य सुरक्षा और पेयजल की समस्याएं आई सामने

Pratapgarh latest News: प्रतापगढ़ जिले में कनाड़ क्षेत्र के अचलावदा, लालगढ़, साखथली खुर्द ग्राम पंचायत में राजस्व विभाग के कैबिनेट मंत्री हेमंत मीणा ने जनसुनवाई की. जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने आवास, खाद्य सुरक्षा व पानी को लेकर अवगत कराया. इस पर मंत्री मीणा ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना से जो लाभार्थी वंचित रहे हैं, उनको भी आवास दिया जाएगा.

Pratapgarh news

Pratapgarh latest News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में कनाड़ क्षेत्र के अचलावदा, लालगढ़, साखथली खुर्द ग्राम पंचायत में राजस्व विभाग के कैबिनेट मंत्री हेमंत मीणा ने जनसुनवाई की. जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने आवास, खाद्य सुरक्षा व पानी को लेकर अवगत कराया. इस पर मंत्री मीणा ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना से जो लाभार्थी वंचित रहे हैं, उनको भी आवास दिया जाएगा. 

खाद्य सुरक्षा को लेकर कहा कि आचार संहिता खुलते ही पोर्टल खोला जाएगा. जिसके लिए मुख्यमंत्री खुद देख रहे हैं. जिससे ज्यादा से ज्यादा गरीब परिवार को लाभ दिया जाए. पानी की समस्या को लेकर बताया कि अभी तो टैंकर से पानी सप्लाई किया जा रहा है, बाकी सरकार के द्वारा 1060 करोड़ की योजना बनाई है. जिससे हर घर तक पानी जाखम बांध से पहुंचाया जाएगा. 

जिसके टेंडर खुलते ही कार्य प्रारंभ किया जाएगा. जिसको पूरा होने में लगभग तीन साल लगेंगे. जिससे पीने के पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा में कोई किसी भी विचारधारा का हो किसी का भी काम नहीं रोका जाएगा. मेरे लिए मेरी विधानसभा मेरी जनता है. यही विचार लेकर काम करूंगा. 

यह भी पढ़ें- Jaipur News: घर में घुसकर आरोपियों ने वृद्ध को उतारा मौत के घाट

इसी के साथ साखथली ग्राम पंचायत परिसर में पक्षियों के पानी पीने के लिए परिंडे भी बांधे. साथ ही सभी कार्यकर्ताओं को कहा कि सभी अपने घर के सामने एक-एक परिंडा जरूर बांधे जिससे पक्षी अपनी प्यास बुझा सके. इसी के साथ प्रतापगढ़ जिला परिषद के ए सी ई ओ धनदान देथा ने सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

Trending news