प्रतापगढ़ में जनसुनवाई आयोजित,डीएम ने अधिकारियों को दिया निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2066315

प्रतापगढ़ में जनसुनवाई आयोजित,डीएम ने अधिकारियों को दिया निर्देश

Pratapgarh news: प्रतापगढ़ मिनी सचिवालय में आज जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया.सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता के अंतर्गत देय पचास हजार की अनुग्रह राशि और मुख्यमंत्री कोरोना सहायता के तहत एक लाख की सहायता राशि प्राप्त होनी थी.

dm Dr Anjali Rajoria

Pratapgarh news: प्रतापगढ़ मिनी सचिवालय में आज जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया. जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर डॉ अंजलि राजोरियों ने लोगों की शिकायतों को सुनकर कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया. वहीं अन्य समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

आमजन की सुनी समस्याएं
जिला कलक्टर डॉ. अंजलि राजोरिया जब जिला स्तरीय जनसुनवाई में आमजन की समस्याएं सुन रही थी तब उनके पास छोटीसादड़ी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत जलोदा जागीर के गांव धामनिया की निवासी रचना बलाई पत्नी स्वर्गीय राजेश बलाई अपनी समस्या लेकर पहुंची। रचना ने बताया की उनके पति की मृत्यु कोरोना महामारी से हुई थी. जिसमें सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता के अंतर्गत देय पचास हजार की अनुग्रह राशि और मुख्यमंत्री कोरोना सहायता के तहत एक लाख की सहायता राशि प्राप्त होनी थी.

मुख्यमंत्री कोरोना सहायता
 रचना ने बताया की उन्हे अनुग्रह राशि के तहत पचास हजार की सहायता तो प्राप्त हो गई थी लेकिन मुख्यमंत्री कोरोना सहायता के तहत एक लाख की सहायता नही मिल पाई. जिला कलक्टर ने परिवादी की समस्या सुनते ही सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक डॉ. टीआर आमेटा से इसका कारण पता लगाने के लिए निर्देशित किया. 

उन्होंने जांच के पश्चात पाया की जनाधार पोर्टल पर प्रार्थिया के खाता नंबर में एक अंक की गलती थी और आवेदन के समय प्रार्थिया द्वारा दिया गया दूरभाष नंबर भी बंद आ रहा था. जिस कारण उन्हें सहायता राशि नही मिल पाई.

आरटीजीएस बाउंस 
जिला कलक्टर ने सहायक निर्देशक डॉ. आमेटा को रचना की समस्या का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए, जिस पर अमल करते हुए त्वरित रूप से समस्या का समाधान किया गया और पात्रतानुसार रचना को आरटीजीएस बाउंस की चेक राशि का भुगतान कर राहत प्रदान की गई. सहायता पाकर रचना का चेहरा खुशी से खिल उठा और उन्होंने जिला प्रशासन और जिला कलक्टर का बहुत आभार जताया.

यह भी पढ़ें:सरकारी स्कूल के खेल मैदान से नगरपालिका प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, कबाड़ विक्रेताओं ने लगा रखा था ढेर

Trending news