घर में घुसकर बदमाशों ने युवक की धारदार हथियारों से की हत्या, शहर में फैला आक्रोश का माहौल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2306969

घर में घुसकर बदमाशों ने युवक की धारदार हथियारों से की हत्या, शहर में फैला आक्रोश का माहौल

Rajasthan Crime News: प्रतापगढ़ के कोतवाली थाना क्षेत्र के खेरोट गांव में बीती रात दो बाइक पर सवार होकर आए 5 से 6 बदमाशों ने घनश्याम प्रजापत की उसके घर में घुसकर चाकू, तलवारों एवं धारदार हथियारों से हत्या कर दी. 

Pratapgarh Crime News

Rajasthan Crime News:राजस्थान के प्रतापगढ़ में बीती रात एक युवक की उसके ही घर में घुसकर बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए. वारदात के बाद परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया, मौके पर पहुंचे पुलिस के वाहनों पर लोगों ने पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया .प्रतापगढ़ रतलाम मार्ग पर नारेबाजी करते हुए लोगों ने जाम लगा दिया. 

इस दौरान आरोपियों के शराब के ठेके पर भी आग लगा दी गई. सूचना पर प्रदेश के राजस्व मंत्री हेमंत मीणा देर रात ग्रामीणों के बीच पहुंचे. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. हत्या की वजह ईंट भट्टो से शराब ठेके पर उड़ती मिट्टी को बताया जा रहा है. हत्या के तार शराब ठेकेदार लाला पठान से जोड़े जा रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ के कोतवाली थाना क्षेत्र के खेरोट गांव में बीती रात दो बाइक पर सवार होकर आए 5 से 6 बदमाशों ने घनश्याम प्रजापत की उसके घर में घुसकर चाकू, तलवारों एवं धारदार हथियारों से हत्या कर दी. 

कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही वारदात को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार हो गए .प्रजापत को जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया .वारदात के बाद ग्रामीणों और परिजनों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने जहाजपूर फंटे पर एक शराब ठेके को आग के हवाले कर दिया. साथ ही नारेबाजी करते हुए प्रतापगढ़ रतलाम मार्ग को जाम कर दिया, जिससे दोनों ओर वाहनों की कतारे लग गई. 

सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो प्रदर्शनकारियों ने उन पर पथराव किया जिससे तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. आक्रोशित ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी और मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग पर अड गए. बाद में एसपी लक्ष्मण दास के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक हैरम जोशी और भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और लोगों को समझाइश के प्रयास शुरू किये, लेकिन प्रदर्शनकारी आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग पर अड़े रहे. 

इस दौरान लोगों ने सड़क पर टायर जला कर भी प्रदर्शन किया .देर रात यहां बरसात भी शुरू हो गई ,इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी सड़क से हट गए लेकिन जाम बना रहा. बाद में सूचना पर प्रदेश के राजस्व मंत्री और स्थानीय विधायक हेमंत मीना आक्रोशित लोगों के बीच पहुंचे और वार्ता शुरू की. उन्होंने घटनाक्रम की जानकारी लेकर लोगों को हर संभव कार्रवाई का भरोसा दिलाया लेकिन प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हो रहे थे और लगातार नारेबाजी कर रहे थे .

मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए है.मिली जानकारी के अनुसार जहाजपुर फंटे पर घनश्याम प्रजापत की ईंटें बेचने की गुमटी है. पास ही एक शराब का ठेका है जो किसी लाला पठान का बताया जा रहा है .शाम को घनश्याम प्रजापत और ठेके पर काम करने वाले जय सिंह लबाना के बीच मिट्टी उड़ने की बात को लेकर विवाद हुआ था और दोनों के बीच हाथापाई भी हुई थी. 

इसके बाद घनश्याम प्रजापत अपने घर आ गया. आरोप है कि ठेका संचालित करने वाले लाला पठान के इशारे पर जय सिंह लबाना दो बाइक पर अपने साथियों के साथ खेरोट गांव घनश्याम प्रजापत के घर पहुंचा और धारदार हथियारों से उस पर हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए. 

घायल घनश्याम को जिला चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकौ उसे मृत घोषित कर दिया. शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है यहां भी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

यह भी पढ़ें:विकास कार्यों को लेकर BJP और कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग,MLA राजेंद्र पारीक....

Trending news