नागौर: कुचामन में प्रवासियों के आने-जाने का सिलसिला शुरू, UP भेजी गईं 27 बसें

उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को आज 27 बसों के माध्यम से प्रशासन द्वारा भेजे जाने की कवायद की गई. 

नागौर: कुचामन में प्रवासियों के आने-जाने का सिलसिला शुरू, UP भेजी गईं 27 बसें
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हनुमान तंवर, नागौर: जिले में देशभर से प्रवासियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं, कुचामन में उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को भेजे जाने की कवायद भी प्रशासन द्वारा की गई है. 

आपको बता दें कि स्टेशन रोड कुचामन वैली परिसर में नागौर जिले के सभी उत्तर प्रदेश के प्रवासियों को एक जगह पर बुलाकर और उनका स्वास्थ्य जांच कर बसों द्वारा रवाना किया. 

कुचामन सहित नागौर जिले में कार्य करने वाले उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को आज 27 बसों के माध्यम से प्रशासन द्वारा भेजे जाने की कवायद की गई. इस दौरान उपखंड अधिकारी बाबूलाल जाट ने राजस्थान परिवहन की बस में करीब 1104 लोगों को उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक भेजे जाने के लिए बस को रवाना किया गया. 

वहीं, कुचामन वैली ग्रुप के चेयरमैन राजकुमार माथुर द्वारा इन 1104 लोगों के उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक पहुंचने तक के खाने पीने के सामान भी इन्हें मुहैया करवाए गए हैं तथा श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच कर इन्हें बस में बिठाया गया है. दूसरी तरफ दूसरे प्रदेशों में बसे लोगों का आना भी शुरू हो गया है हालांकि सरकार ने मजदूरों के लिए व्यवस्थाएं कर दी हैं लेकिन अब भी मजदूर ट्रकों और डंपर में भर कर बिना जांच करवाए भी पहुंच रहे हैं, जो चिन्ता का विषय है हालांकि हर जगह स्वास्थ्य विभाग की टीमें पूरी तरह से तैयार है.