पुष्कर 'कपड़ा फाड़' की होली का बदला नाम, अब 'रसरंग होली' खेलेंगे देशी-विदेशी सैलानी

पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों का कहना है कि कपड़ा फाड़ होली का नाम बदलने से उनके व्यवसाय पर कोई फर्क नही पड़ा है. होली का आयोजन हर वर्ष की तरह इस बार भी शानदार होगा. 

पुष्कर 'कपड़ा फाड़' की होली का बदला नाम, अब 'रसरंग होली' खेलेंगे देशी-विदेशी सैलानी

पुष्कर/ ओंकार शर्मा: 'कपड़ा फाड़' होली के नाम से पूरे विश्व मे विख्यात पुष्कर की होली का नाम बदल कर रसरंग होली महोत्सव कर दिया गया है. आयोजनकर्ताओं ने जिला प्रशासन की दखल के बाद वर्षो पुराने नाम में बदलाव किया है. हालांकि, कपड़ा फाड़ होली के नाम पर प्रशासन कि आपत्ति के बाद पर्यटकों और स्थानीय लोगों में कुछ भ्रांतियां फैली थी लेकिन अब साफ हो गया है कि होली का आयोजन पूर्व की तरह ही होगा लेकिन कपड़े फाड़ने पर रोक रहेगी .साथ ही लाउड स्पीकर पर ट्रांस की जगह हिंदी गानों की धुन पर देशी-विदेशी पर्यटक होली खेलने का लुफ्त उठाएंगे.

वर्षों से खेली जा रही पुष्कर की कपड़ा फाड़ होली का नाम भले ही बदल दिया गया हो लेकिन विदेशी पर्यटकों का पुष्कर में हुजूम उमड़ रहा है. पर्यटक यहां के होटलों में डेरा डालकर होली पर होने वाले आयोजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. नाम परिवर्तन का उन पर कोई प्रभाव नहीं है.

वहीं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों का कहना है कि कपड़ा फाड़ होली का नाम बदलने से उनके व्यवसाय पर कोई फर्क नही पड़ा है. होली का आयोजन हर वर्ष की तरह इस बार भी शानदार होगा. 

पुष्कर की कपड़ा फाड़ नाम की होली पर लगी तमाम अटकलों के बावजूद विदेशी मेहमानों की रिकॉर्ड आवक दर्ज की जा रही है, जिला प्रशासन भी लोगों से भारतीय संस्कृति के अनुरूप होली का आयोजन सम्पन्न कराने में सहयोग की अपील कर रहा है.